ये 5 काम करना आज से ही शुरू कर दें, जवां चेहरे के साथ ग्लोइंग दिखेगी स्किन, दूर से ही लाइट मारेगा फेस

Glowing Skin: चेहरे पर बुढ़ापा झलकना किसी बुरे सपने जैसा है. हम लोग मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स पर ही भरोसा कर लेते हैं कि ये हमारी स्किन का ख्याल रखेंगे, लेकिन आपको इन 5 चीजों का भी ध्यान रखना है.

ये 5 काम करना आज से ही शुरू कर दें, जवां चेहरे के साथ ग्लोइंग दिखेगी स्किन, दूर से ही लाइट मारेगा फेस

Skin Care Tips: एक हेल्दी ब्यूटी रूटीन बनाए रखना बहुत जरूरी है.

खास बातें

  • डाइट के साथ क्लीजिंग का ध्यान रखना जरूरी है.
  • चमकदार त्वचा के लिए आज ही अपनाएं ये टिप्स.
  • यंग स्किन के लिए इन बातों का रखें ध्यान.

Beauty Routine: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग क्रीम, महंगे फेस वॉश और न जाने क्या क्या आजमाते हैं. आझकल प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से बेजान त्वचा होना आम है. ढीली त्वचा हर किसी को परेशान कर सकती है. जवां त्वचा के लिए स्किन केयर का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. एक हेल्दी ब्यूटी रूटीन बनाए रखने के लिए हमें पहले ये समझना होगा कि हमें कब क्या करना चाहिए. हालांकि ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय (Glowing Skin Home Remedies) मौजूद हैं लेकिन इतना ही काफी नहीं है हमें एक हेल्दी स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करना चाहिए. कई लोग जानना चाहते हैं कि चेहरे को टाइट कैसे करें? (how to tighten face) या चमकदार चेहरा कैसे बनाएं, तो यहां हम ऐसे 5 टिप्स बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप कुछ ही दिनों में खुद में फर्क देखेंगे.

चेहरे को ग्लोइंग और जवां बनाने के टिप्स | Tips to make the face glowing and young

1. बैलेंस डाइट

हेल्दी और बैलेंस डाइट में आपको सब्जियों और फलों को शामिल करना चाहिए. इसके साथ ही आप साबुत अनाज का सेवन भी करें. ये स्किन को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं.

इन 5 चीजों को मिक्सर में डालकर बना लीजिए जूस, तेजी से घटेगा पेट का मोटापा, जानिए तरीका

2. हाइड्रेशन बहुत जरूरी है

खुद को हाइड्रेट रखने से हमारी अंदरूनी हेल्थ में सुधार होता है जिसका असर चेहरे पर भी दिखाई देता है. पानी शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है जो हेल्दी स्किन के लिए बहुत जरूरी है.

5231lta8

Photo Credit: iStock

3. सूरज किरणों से बचाकर रखें

अपनी त्वचा को सूरज की किरणों से बचाना स्किन के लिए कमाल कर सकता है. हमेशा सनस्क्रीन पहनें और घर से बाहर जाने पर शरीर को ढक कर ही निकलें.

4. स्किन केयर रूटीन

हमेशा एक हेल्दी और जवां स्किन के लिए मॉइश्चराइजिंग, क्लीजिंग और एक्सफोलिएशन बहुत जरूरी है. रेगुलर इन सभी को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें ये चेहरे की गंदगी को दूर करने और चमकदार, सॉफ्ट स्किन पाने में मदद करेगा.

दिन में किस समय खाने चाहिए फल, किसी ने कहा रात, कोई सुबह कहता, आजतक नहीं सुलझा ये मसला, यहां जानें सही जवाब

5. अच्छी नींद लें

बहुत अच्छी नींद का प्रभाव हमारी त्वचा पर भी पड़ता है. रोजाना 7 से 9 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी है. न सिर्फ हेल्दी स्किन लिए बल्कि ऑलओवर हेल्थ के लिए जरूरी है.

Video: सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.