सेलिब्रिटीज जैसा फिगर चाहती हैं तो आज से ही फिटनेस रूटीन में शामिल कर लें ये फ्लोर एक्सरसाइजेज

फ्लोर एक्सरसाइज बॉडी से अतिरिक्त फैट को हटाने के साथ-साथ आपको दिन भर एक्टिव रहने में भी मदद करती है. बगैर भारी इक्विपमेंट्स की मदद लिए की जाने वाली ये एक्सरसाइज हेल्दी वेट मैनेजमेंट को बढ़ावा देती हैं. इन एक्सरसाइजेज को घर में भी किया जा सकता है.

सेलिब्रिटीज जैसा फिगर चाहती हैं तो आज से ही फिटनेस रूटीन में शामिल कर लें ये फ्लोर एक्सरसाइजेज

सेलिब्रिटीज जैसी बॉडी पाने के लिए कर सकते हैं ये एक्सरसाइज.

Weight Loss Exercise: अगर आप भी सेलिब्रिटीज जैसी छरहरी बॉडी पाना चाहते है लेकिन वजन से छुटकारा पाने में कामयाबी नहीं मिल रही है तो आप फ्लोर एक्सरसाइज की मदद से इसे प्राप्त कर सकते हैं. फ्लोर एक्सरसाइज बॉडी से एक्सट्रा फैट को हटाने के साथ-साथ आपको दिन भर एक्टिव रहने में भी मदद करती है. बगैर भारी इक्विपमेंट्स की मदद लिए की जाने वाली ये एक्सरसाइज हेल्दी वेट मैनेजमेंट को बढ़ावा देती हैं. इन एक्सरसाइजेज को घर में भी किया जा सकता है. इसके साथ ही ये हड्डियों को भी मजबूत बनाती है और इम्यूनिटी को स्ट्रॉग करती हैं. आइए जानते हैं कुछ फ्लोर एक्सरसाइज के बारे में …

पुश अप्स

लीन बॉडी के लिए पुश अप्स को वर्कआउट में शामिल करें. यह वर्कआउट वजन कम करने के साथ मांसपेशियां बनाने और स्ट्रेंथ बढ़ाने में सहयोग करती है. इस एक्सरसाइज को आसानी से घर पर भी किया जा सकता है.

प्लैंक

फ्लैट टमी और एब्स के लिए सबसे बेहतरीन वर्कआउट है प्लैंक. प्रतिदिन प्लैंक करने से अन्य वर्कआउट के मुकाबले ज्यादा कैलोरी बर्न हो सकती है. इससे बॉडी तेजी से लीन होने लगती है.

Is coffee good for weight loss? तेजी से वजन कम करने के लिए कॉफी की रेसिपी में लाएं ये छोटा सा ट्व‍िस्‍ट...

लंचेस

यह वर्कआउट लोअर बॉडी की मसल्स का वेट कम करने में मदद करेगा. इस वर्कआउट से आप पतली कमर, फ्लैट टमी पा सकते हैं. थाइज के वजन को भी कम करने में यह काम आएगी.

Skin Peeling: क्‍यों उखड़ती या फटती है नाखून के आसपास की त्‍वचा, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान...

माउंटेन क्लाइंबर

माउंटेन क्लाइंबर एक ऐसी फ्लोर एक्सरसाइज है जिससे पैरों की अतिरिक्त चर्बी कम होगी. हर दिन माउंटेन क्लाइंबर की प्रैक्टिस स्टैमिना भी बढ़ाता है.

डॉन्की किक्स

हिप्स और थाइज से अतिरक्त फैट को हटाने के लिए डॉन्की किक्स सबसे बेहतर फ्लोर एक्सरसाइज साबित होती है. इससे हिप्स और थाइज की मांसपेशियां मजबूत होती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Weight loss और Blood Sugar कंट्रोल करेगी एक कप कॉफी, बस बनाते वक्त ध्यान रखें ये एक बात...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com