केवल 'उन्हें' टेस्ट करने का ज़रिया ही नहीं, लिव इन रिलेशनशिप के हैं और भी फायदे...

अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, लेकिन श्योर नहीं हैं कि वो ही आपका सही जीवनसाथी है, तो आप क्या करेंगे? वेल, इसका कारगर तरीका है लिव इन रिलेशनशिप

केवल 'उन्हें' टेस्ट करने का ज़रिया ही नहीं, लिव इन रिलेशनशिप के हैं और भी फायदे...

प्रतीकात्मक तस्वीर

जब हम बात करते हैं किसी रिश्ते को मजबूत बनाने की, तो कभी-कभी अजीब लगता है कि रिश्ते की मजबूती पर हमें इनता सोचना क्यों पड़ता है. लेकिन हकीकत तो यह है कि हम सभी एक दूसरे से अलग हैं. अगल व्यवहार और अगल अनुभवों के साथ जब आप किसी के साथ रिश्ता निभाते हैं, तो कई बार कुछ परेशानियां आ सकती हैं. अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, लेकिन श्योर नहीं हैं कि वो ही आपका सही जीवनसाथी है, तो आप क्या करेंगे? वेल, इसका कारगर तरीका है लिव इन रिलेशनशिप. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको बिना कोई एक्सट्रा टाइम दिए ये पता चल जाएगा कि सामने वाले का रहन सहन, उसकी समझ और उसकी जरूरतें क्या और कितनी हैं. लेकिन लिव इन रिलेशनशिप केवल रिश्ते को टेस्ट करने का जरियाभर नहीं है. इसके कई और फायदें भी हैं.

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

1. ऐसे रिश्ते में रह रहे दो लोग एक दूसरे के प्रति उतने जवाबदेह नहीं होते, जितनी जवाबदेही शादी में होती है. हर वक्त की रोक टोक और बिन बात के सवाल-जवाब की यहां गुंजाइश नहीं होती है. यानी आप अपनी आजादी पूरी तरह एंज्वॉय कर सकते हैं.

2. जब दो लोग वर्किंग हैं और लिव इन में हैं, तो दोनों के लिए ये रिश्ता फाइनेंशियली भी फायदेमंद है. दोनों घर के सारे खर्चे आधे-आधे शेयर करते हैं. इससे दोनों की बचत होती है.

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता

3. हफ्ते में कुछ घंटे साथ बिताकर आप ये तय नहीं कर सकते कि सामने वाला वाकई कैसा है. क्योंकि जब भी हम डेट पर होते हैं, तो अपना बेस्ट प्रोजेक्ट करते हैं. लेकिन जब हम किसी के साथ सारा दिन बिताते हैं तो उसके तौर तरीके और सोच-विचार के बारे में बहुत कुछ जानने को मिलता है.

4. जब आप थककर घर लौटते हैं, और कोई आपके लिए कॉफी पर गपशप करने को तैयार हो, तो कैसा लगता है? जाहिर है सुकून मिलता है. ये सुविधा भी लिव इन में मिलती है, वो भी शादी की जिम्मेदारियों के बिना.

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

5. किसी भी पल आपको लगे कि आप जिसके साथ लिव इन में हैं, वो आपके लायक नहीं तो आप उनसे रिश्ता तोड़कर जा सकते हैं. लेकिन शादी में बात कोर्ट तक चली जाती है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

पार्टनर से होने वाले रोजाना के झगड़ों से पाएं छुटकारा

क्या होती हैं रिलेशनशिप में 5 सबसे जरूरी बातें, कैसे रखें इनका ध्यान

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

डियर लवर्स! किसी को डेट न करने वालों को कम होता है Depression!


Relationship Tips: ताकि प्यार पहुंचे अंजाम तक, अपनाएं ये 4 रिलेशनशिप टिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी