Anti-Valentine's Week 2023 Full List: थप्पड़ से शुरू होकर ब्रेकअप पर खत्म होता है एंटी वैलेंटाइन वीक, यहां है पूरी लिस्ट, रिश्तों का यह पहलू भी समझना जरूरी...

Anti-Valentine's Week 2023: यह हफ्ता स्लैप डे से शुरू होता है और ब्रेकअप डे पर आकर खत्म होता है. तो चलिए जानते हैं कि 15 फरवरी से शुरू हो रहे एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti-Valentine's Week) में कब कौन सा दिन पड़ेगा.

Anti-Valentine's Week 2023 Full List: थप्पड़ से शुरू होकर ब्रेकअप पर खत्म होता है एंटी वैलेंटाइन वीक, यहां है पूरी लिस्ट, रिश्तों का यह पहलू भी समझना जरूरी...

Anti-Valentine's Week Days: स्लैप डे एंटी-वैलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है.

फरवरी को प्यार का  महीना माना जाता है. इसी महीने में वैलेंटाइन वीक होता है. वैलेंटाइन डे (Valentine Day) हर साल 14 फरवरी के दिन मनाया जाता है. इस वीक में रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और वैलेंटाइन्स डे मनाया जाता है. आज, 13 फरवरी के दिन किस डे मनाया जा रहा है, तो कल 14 फरवरी 2023 को वैलेंटाइन्स डे मनाया जाएगा. तो क्या यह माना जाए कि प्रेम के इस महीने में प्यार की मिठास यहीं कम होती है... ऐसा नहीं है. रिश्तों की नौकझोंक के बारे में तो आपने सोचा ही नहीं... एक बार प्यार में साथ आ जाने के बाद प्यार और तकरार एक साथ जो चलते हैं भई... तो 7 से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन्स वीक सेलिब्रेट करने के बाद आता है एंटी वैलेंटाइन वीक भी...

Anti-Valentine's Week 2023 Full List: कुछ इसी तरह वैलेंटाइन्स डे के साथ ही साथ मनाया जाता है एंटी वैलेंटाइन वीक भी. एंटी वैलेंटाइन्स वीक  15 फरवरी से मनाया जाता है. यह हफ्ता स्लैप डे से शुरू होता है और ब्रेकअप डे पर आकर खत्म होता है. तो चलिए जानते हैं कि 15 फरवरी से शुरू हो रहे एंटी वैलेंटाइन वीक (Anti-Valentine's Week) में कब कौन सा दिन पड़ेगा. 

तेजी से वजन घटाने के लिए इस आटे की रोटियां खाएं, Body Fat होगा कम और पेट भी हो जाएगा अंदर

हालांकि इस एंटी वैलेंटाइन वीक की प्रमाणिकता के बारे में हम कुछ स्पष्ट रूप से नहीं कह सकते, लेकिन बीते कुछ वर्षों से यह खासा लोकप्रिय हो रहा है. माना जाता है कि एंटी वैलेंटाइन वीक की पूरी अवधारणा इस बात को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करना चाहती है कि सिंगल होना उबाऊ या उदास होने के लायक नहीं, इसे भी सेलेब्रेट किया जा सकता है... 

तो चलिए रिश्तों के अनेक पहलुओं की तरह इस एक अनोखे सेलेब्रेशन के बारे में जानते हैं...

1) स्लैप डे - 15 फरवरी

स्लैप डे एंटी-वैलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है और यह वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) के एक दिन बाद आता है. यह दिन 15 फरवरी को मनाया जाता है. यह दिन उन लोगों के लिए है जो जिन्होंने आपका दिल तोड़ दिया या आपके साथ दुर्व्यवहार किया. इस दिन उनके लिए अपनी भावनाओं को थप्पड़ मारें. इसका मतलब ये कतई नहीं है कि आप अपने पार्टनर को थप्पड़ मारें.

इस एक चीज को लगाने पर दोगुनी रफ्तार से बढ़ेगी Hair Growth, बालों की लंबाई और घनापन भी दिखेगा साफ

2) किक डे - 16 फरवरी

अब इस दिन का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप वाकई में किसी को किक मारें. किक डे 16 फरवरी को मनाया जाता है और यह एंटी-वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन होता है. इस दिन आप अपने एक्स की आपके जीवन में छोड़ी गई नकारात्मकता को किक करते हैं.

breakup

Anti-Valentine's Week Days: किक डे 16 फरवरी को मनाया जाता है

3) परफ्यूम डे - 17 फरवरी

परफ्यूम डे एंटी-वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन मनाया जाता है. यह 17 फरवरी को पड़ता है. इस दिन आपको एक खुशबूदार परफ्यूम खरीद अपने आगे के जीवन को महकाने पर फोकस करना चाहिए. यह दिन अच्छा महसूस करते हुए खुद के साथ अच्छा व्यवहार करने का है.

Height बढ़ानी है तो आज से ही शुरू कर दें ये Exercise, डेली करेंगे तो तेजी से बढ़ने लगेगी आपकी लंबाई

4) फ्लर्ट डे - 18 फरवरी

एंटी-वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन फ्लर्ट डे है और यह 18 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन को आप अपने दोस्तों, क्रश के साथ या नए लोगों के साथ बिता सकते हैं.

5) कन्फेशन डे - 19 फरवरी

कन्फेशन डे 19 फरवरी को मनाया जाता है. यह एंटी-वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन है. यह आपके क्रश के सामने खुलकर बात करने और उन्हें यह बताने का एक सही मौका है कि आप उनके लिए कैसा महसूस करते हैं. या अपनी अतीत की किसी गलती के लिए अपने क्रश या पार्टनर को सॉरी बोल सकते हैं.

Desi Ghee बना देता है चेहरे को जवां और चमकदार, खिल जाएगी स्किन बस जान लें इस्तेमाल करने का तरीका

6) मिसिंग डे - 20 फरवरी

मिसिंग डे एंटी-वैंलेंटाइन वीक का छठवां दिन होता है और यह 20 फरवरी को मनाया जाता है. यह हमेशा एक अच्छा दिन होता है कि आप जिसे प्यार करते हैं उसे बताएं कि आप उन्हें मिस करते हैं.

7) ब्रेकअप डे - 21 फरवरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंटी-वैलेंटाइन वीक ब्रेकअप डे के साथ समाप्त होता है, जो 21 फरवरी को पड़ता है. अगर आप एक टॉक्सिक रिलेशनशिप से थक गए हैं, तो ब्रेकअप डे दी एंड करने का सही मौका है.