Anil Kapoor: एक्टर अनिल कपूर कैसे दिखते हैं कितने फिट और जवां? यहां जानें उनका फिटनेस रूटीन

Anil Kapoor: अनिल कपूर 65 के उम्र में 40 के नजर आते है ऐसे में तो सवाल बनता ही है कि इसके पीछे आखिर वो क्या रूटीन अपनाते हैं. तो आपको बता दे कि झक्कास एक्टर इसके लिए खूब मेहनत करते हैं, तब ये लुक और ये फिटनेस मेंटेन कर पाते हैं.

Anil Kapoor: एक्टर अनिल कपूर कैसे दिखते हैं कितने फिट और जवां? यहां जानें उनका फिटनेस रूटीन

हर एक व्यक्ति खुद को फिट बनाने के लिए खूब मेहनत करता है, ताकि वो एक परफेक्ट लुक पा सके और हमेशा जवां लग सके. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ खूबसूरती कम होने लगती है ये बात तो हम सब जानते हैं. पर बॉलीवुड जगत के कुछ स्टार्स ऐसे हैं, जो अपने एज लुक के लिए जाने जाते है. अब इतने में तो आप समझ ही गए होंगे की हम किसकी बात कर रहे है, जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता की जिनकी उम्र मानो रूक सी गई है, और वो हैं अनिल कपूर. अनिल कपूर जिस भी शो में पहूंचते हैं वहां उनसे उनके लुक और फिटनेस को लेकर जरूर सवाल किया जाता है. अनिल कपूर 65 के उम्र में 40 के नजर आते है ऐसे में तो सवाल बनता ही है कि इसके पीछे आखिर वो क्या रूटीन अपनाते हैं. तो आपको बता दे कि झक्कास एक्टर इसके लिए खूब मेहनत करते हैं, तब ये लुक और ये फिटनेस मेंटेन कर पाते हैं.

क्या है अनिल कपूर का फिटनेस सीक्रेट-    

1. रनिंग और योग है सीक्रेट 

अनिल कपूर के फिटनेस का सीक्रेट है योग और रनिंग. अनिल कपूर अपने वर्कआउट पर बहुत फोकस करते हैं वे रोज़ाना योग करते हैं जो उन्हें फिट तो रखता ही है साथ ही उन्हें यंग बनाएं रखने में भी मदद करता है. अनिल कपूर रनिंग भी करते है. साथ ही वे अपने बेटे हर्षवर्धन से भी फिटनेस टेक्नीक सीखते रहते हैं. 

Mouth Ulcer: क्या है मुंह में छाले होने की वजह? यहां जानें कारण और इससे होने वाली बीमारियां

7hor2t2o

 2. खाने के बेहद शौक़ीन हैं अनिल कपूर 

अनिल कपूर पंजाबी हैं, ऐसे में समझ जाइए कि वे स्वादिष्ट खाने के कितने शौकीन होंगे. बता दें कि अनिल कपूर को पंजाबी खाने के अलावा साउथ इंडियन खाना भी खूब पसंद है. जैसे इडली, डोसा, चटनी, रसम. इसके अलावा अनिल कपूर खाने को भागों में बाटकर खाते हैं.  वो कभी भी एक साथ खाना नहीं खाते बल्कि 6 भागों में बांटकर अपने मील को पूरा करते हैं. ऐसे में वे बैलेंस्ड डाइट पर फोकस करते हैं जिससे प्रोटीन, कार्ब और फैट उन्हें बराबर मात्रा में मिलता रहे. अनिल कपूर खाने में  चिकन और फिश भी पसंद करते हैं. साथ ही फ्रूट्स का भी सेवन करते हैं. वहीं जब डिनर की बात आती है तो वे हमेशा रात का खाना हल्का ही पसंद करते है. यह भी उनकी फिटनेस का राज़ है.

Fertility By Age: 35 से 40 साल की महिलाओं की प्रजनन क्षमता में जमीन आसमान का अंतर, जानें किस उम्र में कितनी घट जाती है फर्टिलिटी

3. हैप्पीनेस से मिलता है ऐजलेस ग्लो 

अनिल कपूर अपने  Ageless Look का क्रेडिट अपनी स्ट्रेस फ्री रूटीन को मानते हैं. उनके हिसाब से खुशी और मन की शांति आपके चेहरे पर साफ तौर पर नजर आती है. अगर आप अंदर से खूश और सकारात्मक हैं तो इसका पूरा इफेक्ट आपके चेहरे पर भी साफ नजर आता है. अनिल कपूर के हिसाब से वे तनाव में रहना बिल्कुल पसंद नहीं करते है. उनके हिसाब से आज में जीना जरूरी है. हर परिस्थितियों में कैसे खूश रहा जा सकता है ये अनिल कपूर को खूब अच्छे से आता है. अनिल कपूर के हिसाब से दिमागी रूप से शांत रहना बहुत जरूरी हैं, क्योंकि दिमाग से ही शरीर की सारी प्रक्रियाएं ठीक तरह से संचालित होती हैं ऐसे में दिमाग का सही रहना आवश्यक है. तो अगर आप भी अनिल कपूर जैसे खुद को हमेशा जवां रखना चाहते है तो उनकी तरह खूश और पॉजिटिव रहना शुरू कर दीजिए.

जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.