एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन Shaheen Bhatt ने जयश्री शरद के साथ मिलकर किया पुरुषों के Skincare myths का पर्दाफाश

Men's skincare: अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने त्वचा विशेषज्ञ डॉ जयश्री शरद के साथ मिलकर पुरुषों की त्वचा की देखभाल के बारे में कुछ मिथ्स का भंडाफोड़ किया है.

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन Shaheen Bhatt ने जयश्री शरद के साथ मिलकर किया पुरुषों के Skincare myths का पर्दाफाश

Skin Care Tips: क्या पुरुषों को अपनी त्वचा की देखभाल करने की ज़रूरत है?

Skin Care Tips: स्किन केयर एक सीरियस डिसिप्लिन है, खासकर गर्मी के दिनों में, लेकिन डिसिप्लिन अक्सर मिथ्स से भरा होता है. जबकि महिलाएं खुद को स्किनकेयर के बारे में जागरुक करती हैं और अपनी त्वचा की देखभाल करती हैं, बहुत से पुरुष ऐसा नहीं करते हैं. जबकि ज्यादातर पुरुष ग्रूमिंग में अच्छे होते हैं, फिर भी उनके लिए स्किनकेयर एक अज्ञात क्षेत्र है. इसके अलावा, क्या सच है और स्किन केयर को लेकर क्या मिथ हैं, उन पर नज़र रखना मुश्किल है, लेकिन परेशान न हों. अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहन और लेखिका शाहीन भट्ट ने त्वचा विशेषज्ञ डॉ जयश्री शरद के साथ मिलकर पुरुषों की त्वचा की देखभाल से जुड़े कुछ आम मिथ को दूर किया है.

Quick Weight Loss Diet: वाकई बेहद गजब की हैं ये 4 डाइट ट्रिक्स, कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी हो सकती हैं गायब, तेजी से घटेगा फैट

एक नए इंस्टाग्राम पोस्ट में दोनों ने पुरुषों की स्किनकेयर के बारे में 4 आम मिथ्स की एक लिस्ट तैयार की है, वे कहते हैं कि "हमें इन पर विश्वास करना बंद करने की जरूरत है". नीचे इन मिथ्स पर एक नजर डालें, ताकि आप जान सकें कि वे सच नहीं हैं और उन पर विश्वास करना बंद कर दें.

1) बॉडी सोप चेहरे के लिए अच्छा होता है

चेहरे की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा की तुलना में अधिक संवेदनशील होती है. बॉडी सोप आपकी त्वचा से उसके प्राकृतिक तेलों को छीन सकता है और ब्रेकआउट का कारण बन सकता है. यह आपकी दाढ़ी को भी सुखा सकता है. इसलिए एक सौम्य क्लीन्ज़र का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त हो.

2) पुरुषों को मॉइस्चराइज करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी त्वचा पहले से ही ऑयली होती है.

यह सभी पुरुषों के लिए सच नहीं है और ऑयली स्किन सहित सभी प्रकार की त्वचा को मॉइस्चराइजेशन की जरूरत होती है. अगर आप मॉइस्चराइज नहीं करते हैं, तो आपकी त्वचा अधिक तेल का उत्पादन करके अधिक क्षतिपूर्ति करेगी, जिससे आपके रोम छिद्र बंद हो जाएंगे और ब्रेकआउट हो जाएंगे. तो, एक ऑयल फ्री सूत्र के साथ हल्के मॉइस्चराइजर का प्रयास करें.

धूप से काले पड़े हाथ-पैरों को फिरसे चमकाने के लिए अपनाएं ये गजब के घरेलू नुस्खे, आसान और इफेक्टिव

3) पुरुषों की त्वचा की उम्र महिलाओं से बेहतर होती है

यह कुछ हद तक सही है लेकिन जब ऐसा होता है, तो यह गहरी झुर्रियों के साथ त्वरित दर से होता है. अपनी त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए अपने शुरुआती 30 के दशक में एंटी-एजिंग प्रोडक्ट्स को लगाना शुरू करना सबसे अच्छा है.

4) अधिक झाग वाली शेविंग क्रीम बेहतर होती हैं

अधिक झाग के साथ शेव करने में मजा आ सकता है लेकिन शेविंग क्रीम में एंग्रीडिएंट ज्यादा मायने रखते हैं. बेहतर शेव के लिए एलोवेरा या ग्लिसरीन जैसी सामग्री की तलाश करें.

High Bad Cholesterol Foods: ये 5 फूड्स शरीर में गंदा कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने के अलावा और कुछ करते, आज से ही छोड़ दें खाना

यहां देखिए इंस्टाग्राम पोस्ट:

अब जब आपने पोस्ट देख ली है, तो आप मिथ्स और वास्तविकता के बीच का अंतर बता सकते हैं. इसलिए, मिथ्स पर विश्वास करना बंद करें और स्किनकेयर टिप्स का पालन करना शुरू करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.