डार्क सर्कल, मुहांसे और पिगमेंटेशन हो सकती है ठीक, बस रोज रात को सोने से पहले लगा लें इस सब्जी का रस

Skin Care: आलू आंखों के नीचे की सूजन से राहत दिलाने में मदद करता है और डार्क सर्कल की समस्या को भी कम करता है. घर पर ही ग्लोइंग स्किन पाने और स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस का इस्तेमाल किया जाता है

डार्क सर्कल, मुहांसे और पिगमेंटेशन हो सकती है ठीक, बस रोज रात को सोने से पहले लगा लें इस सब्जी का रस

Skin care: स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है आलू.

Potato For Glowing Skin: हमारे घरो में सबसे आम सब्जी आलू है जिसका उपयोग लगभग हर रेसिपी में किया जाता है. आलू का स्वाद और बनावट इसे एक बहुमुखी सब्जी बनाते हैं जिसका इस्तेमाल स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पाने में भी किया जा सकता है. चाहे फिर वो मसला हुआ हो या तला हुआ, आलू हमारी रसोई में पाया जाने वाला और भूख बढ़ाने वाला और बहुमुखी भोजन है. आप अपनी डेली स्किन केयर में ऊी आलू का कई तरह से उपयोग कर सकते हैं. मुँहासे, पिगमेंटेशन और काले धब्बे जैसी स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस का उपयोग सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है. आलू आंखों के नीचे की सूजन से राहत दिलाने में मदद करता है और डार्क सर्कल की समस्या को भी कम करता है. घर पर ही ग्लोइंग स्किन पाने और स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस का इस्तेमाल किया जाता है आइए जानते हैं उससे होने वाले फायदों के बारे में.

स्किन पर आलू का रस लगाने के फायदे

ये भी पढ़ें: टैनिंग दूर करने के लिए रोज दही में ये चीज मिलाकर 15 मिनट के लिए लगाएं, झटपट साफ होगी Tan Skin

त्वचा में निखार

चेहरे पर चमक बढ़ाने के लिए आलू का रस सबसे अच्छे ऑप्शन्स में से एक है. आपको बस हर रोज कॉटन पैड का उपयोग करके अपने चेहरे पर आलू का रस लगाना है. यह काले धब्बे, पिगमेंटेशन और अन इवन स्किन टोन को कम करने में भी मदद करता है.

मुँहासों और दाग-धब्बों का इलाज करता है

आलू में एज़ेलिक एसिड होता है जो पिंपल्स और रेडनेस से लड़ता है, जिससे आपकी स्किन हेल्दी और चमकदार बनती है. इसमें पाया जाने वाला एसिड आपके पोर्स को खोलने और डेड स्किन से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकता है. आलू का रस एक बेहतरीन घरेलू उपचार है जो चेहरे की पिगमेंटेशन को कम करके चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए नेचरल टोनर के रूप में भी काम करता है.

डार्क सर्कल

आलू का रस डार्क सर्कल्स का इलाज करने और आपको इवन स्किन टोन देने के लिए भी जाना जाता है. आप या तो कच्चे आलू को स्लाइस में काट सकते हैं और उन्हें लगभग 10-15 मिनट के लिए अपनी बंद आंखों पर रख सकते हैं. आलू में पाए जाने वाले तत्व डार्क सर्कल के कारण होने वाली सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं.

नेचुरल टोनर

आलू का रस एक नेचुरल टोनर है जिसे आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगा सकते हैं और एक समान टोन और चमकदार स्किन पा सकते हैं. यह आपके चेहरे को एक्सफोलिएट करने में भी मदद कर सकता है और स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है. आलू का रस विटामिन सी, बी और फॉस्फोरस से भरपूर होता है जो इसे रेगुलर स्किन केयर करने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)