विज्ञापन

ताई हाथ का निशान, थप्पड़ का काम करेगा...; जब जींद में चुनाव प्रचार करते हुए बोलीं विनेश फोगाट

स्टार पहलवान विनेश फोगाट इस वक्त चुनाव प्रचार में बेहद जी-जान से जुटी हुई है. हाल ही में जींद में प्रचार करते हुए विनेश ने कुछ ऐसा कहा, जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया.

ताई हाथ का निशान, थप्पड़ का काम करेगा...; जब जींद में चुनाव प्रचार करते हुए बोलीं विनेश फोगाट
चुनाव प्रचार के दौरान विनेश फोगाट

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक में किस्मत भला ही दगा दे गई हों लेकिन अब वो चुनावी अखाड़े में किस्मत आजमा रही है. विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में जींद जिले की जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही है. इस वक्त विनेश चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटी हैं. जींद में विनेश फोगाट ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह की कि थप्पड़ से तुलना करते हुए कहा कि ताई आपको पता तो है कि मेरा चुनाव निशान क्या है.... कभी गलत जगह बटन दबा आओ.

ताई हाथ का निशान, थप्पड़ का काम करेगा

विनेश फोगाट ने कहा कि हाथ का चुनाव निशान है ताई, हाथ का निशान, थप्पड़ का काम करेगा. 5 तारीख को ये थप्पड़ दिल्ली में जाकर लगेगा. 10 साल में जो अपमान हमारा हुआ है उसका बदला लेना है. इस बार बदला लेना है बेरोजगारी का, अपमान का. जो हमारे सरंपच है, पहलवान है या फिर किसान. हम अपनी जान लगा देते हैं अपनी पगड़ी की रक्षा करने के लिए और इसके आत्मसम्मान को बचाने के लिए.

विनेश फोगाट पर सभी की नजरें

हरियाणा के चुनाव में इस बार सबसे अधिक नजर जिस सीट पर रहेगी, वो है जिंद जिले की जुलाना सीट ही है. जिस पर विनेश फोगाट लड़ रही है. इस सीट से विनेश फोगाट कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. विनेश की ससुराल इसी इलाके में है. कांग्रेस उनकी लोकप्रियता और जुलाना की बहू होने की वजह से उनकी जीत को लेकर पूरी आश्वस्त दिख रही है.100 ग्राम अधिक वजन होने की वजह से उन्हें फाइनल में लड़ने नहीं दिया गया था.

इसको लेकर उनके प्रति देशभर में सहानुभूति थी. भले ही विनेश ही बिना पदक के वापस लौटी है, लेकिन उनका देश में जोरदार स्वागत हुआ. इतना जोरदार स्वागत देख विनेश भावुक भी हो गई थी. पेरिस ओलंपिक से पहले ही विनेश कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं. वो एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, रजत और कांस्य पदक जीत चुकी हैं. विनेश को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. 

जुलाना में विनेश की किस से टक्कर

विनेश का जुलाना में मुकाबला भारत की पहली महिला डब्ल्यूडब्लयूई रेसलर कविता दलाल और एअर इंडिया के पूर्व कैप्टन योगेश बैरागी से है. वहीं निवर्तमान विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को जननायक जनता पार्टी ने मैदान में उतारा है. कविता जींद की ही रहने वाली हैं. कविता ने 2016 में 12वें एशियन गेम्‍स में वेट लिफ्टिंग में गोल्‍ड मेडल जीता था. इसके बाद वो द ग्रेट खली के कॉन्टिंनेंटल रेस्लिंग एंटरटेनमेंट से जुड़कर पेशेवर कुश्ती में आईं. उन्होंने आप की सदस्यता ले ली.वो पार्टी की खेल विभाग की हरियाणा इकाई की प्रमुख हैं. जुलाना में कविता के उतरने से मुकाबला रोचक हो गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डेरों के बिना अधूरी है हरियाणा की राजनीति, सरकार बनाने-बिगाड़ने का भी करते हैं काम
ताई हाथ का निशान, थप्पड़ का काम करेगा...; जब जींद में चुनाव प्रचार करते हुए बोलीं विनेश फोगाट
महिलाओं को 2 हजार, बुजुर्गों को 6 हजार... हरियाणा में कांग्रेस के घोषणा पत्र की बड़ी बातें
Next Article
महिलाओं को 2 हजार, बुजुर्गों को 6 हजार... हरियाणा में कांग्रेस के घोषणा पत्र की बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com