विज्ञापन

Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट से अनिल विज फिर पीछे, निर्दलीय चित्रा सरवारा ने बनाई बढ़त

Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट में पंजाबी और जट सिख के करीब 80 हजार मतदाता है. दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा वैश्य समाज के वोटरों की संख्या है. अनिल विज और परविंदर सिंह परी के बीच मुख्य मुकाबला है. निर्दलीय उम्मीदवार भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट से अनिल विज फिर पीछे, निर्दलीय चित्रा सरवारा ने बनाई बढ़त
Haryana Chunav Result: अंबाला कैंट पर अनिल विज Vs परविंदर सिंह परी.
नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में अंबाला कैंट सीट हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल है. यहां से पूर्व गृह मंत्री अनिल विज चुनावी मैदान में हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी को भरोसा है कि वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी, वहीं एग्जिट पोल के अनुमान से उत्साहित विपक्षी दल कांग्रेस भी 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रहा है.अनिल विज और परविंदर सिंह परी के बीच मुकाबला कड़ा माना जा रहा है. शुरुआती रुझान में अनिल विज आगे चल रहे थे फिर वह पीछे हो गए.  फिलहाल निर्दलीय चित्रा सरवारा उनसे आगे चल रही हैं.

हालांकि अनिल विज का कहना है, "जैसा हमने सोचा था वैसे ही नतीजे आ रहे हैं, कांग्रेस को हरियाणा की जनता अच्छी तरह सबक सिखाती नजर आ रही है. कांग्रेस के भीतर ऐसे लोग हैं जो हुड्डा को हारते देखना चाहते थे और वे ही पटाखे फोड़ रहे थे."

ये भी पढ़ें- हरियाणा के नतीजे जल्द, काउंटिंग शुरू, BJP की हैट्रिक या कांग्रेस की वापसी

अंबाला कैंट पर कौन आगे, कौन पीछे?

बीजेपीकांग्रेस निर्दलीयरुझान
अनिल विजपरविंदर सिंह परीचित्रा सरवाराअनिल विज पीछे
चित्रा सरवारा आगे

अनिल विज जीतेंगे या हारेंगे?

अनिल विज हारेंगे या जीतेंगे, सभी की निगाहें इसी बात पर लगी हैं. अनिल विज ने कहा कि मैं जनता का जनादेश स्वीकार करूंगा. अगर हाईकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.अंबाला कैंट सीट से अनिल विज लगातार चौथी बार इस सीट से चुनावी मैदान में हैं. छह बार के विधायक और दो बार प्रदेश सरकार में मंत्री बन चुके अनिल विज समय-समय पर प्रदेश का मुखिया बनने की अपनी व्यक्तिगत चाहत दिखा चुके हैं.

अनिल विज Vs परविंदर सिंह परी 

कांग्रेस ने कुमारी शैलजा के करीबी पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी को मैदान में उतार कर अनिल विज को घेरने की पूरी कोशिश की है. अंबाला कैंट में पंजाबी और जट सिख के करीब 80 हजार मतदाता है. दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा वैश्य समाज के वोटरों की संख्या है. भाजपा को यहां पर पंजाबी और जट सिख के वोटर्स पर भरोसा था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हरियाणा में 2019 में जीती हुईं 40 सीटों पर BJP का क्या है हाल, यहां जानिए
Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट से अनिल विज फिर पीछे, निर्दलीय चित्रा सरवारा ने बनाई बढ़त
हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल आगे, बीजेपी प्रत्याशी को पछाड़ा, यहां देखें रिजल्ट
Next Article
हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल आगे, बीजेपी प्रत्याशी को पछाड़ा, यहां देखें रिजल्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com