गुजरात चुनाव: मेवाणी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, तीसरी लिस्‍ट जारी होते ही कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीती रात अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 76 उम्मीदवारों के नाम हैं. कई मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है. कई लोग जो टिकट के लिए आस लगाए बैठे थे, उन्हें भी निराशा हाथ लगी.

गुजरात चुनाव: मेवाणी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, तीसरी लिस्‍ट जारी होते ही कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी चुनाव मैदान में उतरने का एलान किया है. वो गुजरात के वड़गांव से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनके इस एलान से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. क्योंकि वड़गांव सीट पर कांग्रेस के मनिभाई वाघेला पहले से मैदान में हैं और वो मज़बूत उम्मीदवार माने जाते हैं.

PM के 'मन की बात' के साथ गुजरात में BJP नेताओं ने की 'चाय पर चर्चा'

जिग्नेश मेवाणी ने गैर भाजपाई दलों से अपने खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की है. उनका कहना है कि आंदोलनकारी साथियों और युवा वर्ग की ये ख्‍वाहिश थी कि हम इस बार फासीवादी भाजपाइयों का सड़क के साथ-साथ चुनाव में भी मुक़ाबला करें और दबे-कुचले तबक़ों की आवाज बनकर विधानसभा जाएं.
 
गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीती रात अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 76 उम्मीदवारों के नाम हैं. कई मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है. कई लोग जो टिकट के लिए आस लगाए बैठे थे, उन्हें भी निराशा हाथ लगी. पार्टी के अंदर किसी भी तरह की नाराजगी से बचने के लिए 14 उम्मीदवारों को फोन पर उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लगने की जानकारी दी गई. हालांकि लिस्ट जारी होते ही हंगामा हो गया. नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद, गांधीनगर समेत कई हिस्सों में तोड़फोड़ की. 

VIDEO:सीएम विजय रूपाणी की टक्कर सबसे अमीर उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु से


सूत्रों ने बताया कि कालोल से विधायक बलदेवजी ठाकोर और कडी (सुरक्षित) सीट से रमेश चावड़ा को रविवार की शाम को पार्टी ने चुनाव लड़ने की सहमति दे दी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘हम पहले ही 50 उम्मीदवारों को सहमति दे चुके हैं. उन्हें फोन पर उनके चयन की सूचना दी गई है.’’
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com