Tiles of Egypt: एक जैसी दिखने वाली टाइलों को मिलाएं, प्वाइंट के तौर पर मिलेंगे स्टार्स, खेलें मजेदार गेम

अगर आप भी बोर हो रहे हैं और कुछ नया ट्राई करने की सोच रहे हैं तो आप NDTV Games पर आ सकते हैं और यहां मौजूद कई तरह से गेम ट्राई कर सकते हैं.

Tiles of Egypt: एक जैसी दिखने वाली टाइलों को मिलाएं, प्वाइंट के तौर पर मिलेंगे स्टार्स,  खेलें मजेदार गेम

Tiles of Egypt

नई दिल्ली:

अगर आप भी बोर हो रहे हैं और कुछ नया ट्राई करने की सोच रहे हैं तो आप NDTV Games पर आ सकते हैं और यहां मौजूद कई तरह से गेम ट्राई कर सकते हैं. इस साइट पर आपको क्रिकेट से लेकर रेसिंग और फाइटिंग तक के कई गेम्स मिलेंगे, जिन्हें आप अपने खाली समय में खेल सकते हैं. इस साइट पर मौजूद 'टाइल्‍स ऑफ इजिप्‍ट' एक ऐसा ही गेम हैं. इस मजेदार गेम में आपको इजिप्ट में मौजूद पिरामिड में मौजूद चीजों को एक साथ लाने का मौका मिलेगा. इस गेम का गेमप्ले और कंट्रोल काफी आसान है, लेकिन एक जैसी टाइल्स को एक साथ लाना, चैलेंजिंग हो सकता है, ऐसे में यह गेम खेलकर आपको मजा आने वाला है.

यह भी पढ़ें: Scooter Xtreme: स्कूटर को हवा में कराएं फ्लिप, नाइट्रो से बढ़ाएं रफ्तार, खेलें मजेदार रेसिंग गेम

'टाइल्‍स ऑफ इजिप्‍ट'

'टाइल्‍स ऑफ इजिप्‍ट' गेम आपको मिस्त्र के पुराने दौर में लेकर जाएगा. पहला लेवल 21 टाइलों से शुरू होगा और हर लेवल के साथ यह आंकड़ा बढ़ता जाएगा. आपको एक जैसे टाइलों के तीन टुकड़ों को मैच करना होगा और उन्हें लाइन से लगाना होगा. आपको सभी अंडरलाइन टाइलों को क्‍लीयर करना होगा. इस दौरान आपको स्‍टार के रूप में प्वाइंट मिलेंगे. एक लेवल को पार करने के बाद ही अगला लेवल अनलॉक होगा. हर लेवल के आखिर में तीन स्‍टार मिलेंगे, लेकिन इसके लिए आपको जितना जल्दी हो सके, टाइल्स को स्क्रीन से क्लीयर करना होगा.

यह भी पढ़ें:Tiger Run: रोड पर भाग रहे टाइगर को बचाएं, क्लेक्ट करें अधिक से अधिक स्टार्स, खेलें मजेदार गेम

कैसे खेलें

प्ले बटन पर क्लिक करके आप गेम शुरू कर सकते हैं. स्क्रीन पर आपको अलग-अलग डिजाइनों वाली कई टाइलें दिखेंगी. एक दूसरे को ओवरलैप करने वाली कई टाइलें भी होंगी. जिन्हें आपको स्क्रीन से हटाकर नीचे बॉक्स में लाना होगा. आपको एक ही डिज़ाइन के साथ टॉप लेयर पर तीन टाइलों को मैच करना होगा. अगली लेयर को क्लिक करने के लिए आपको पहले टॉप लेयर की टाइलें हटानी होंगीं. एक लेवल पार करने के लिए, आपको सभी टाइलों को हटाना  होगा.

कंट्रोल

अगर आप डेस्कटॉप या लैपटॉप पर यह गेम खेल रहे हैं तो आप माउस के राइट क्लिक का इस्तेमाल कर सकते हैं, टाइलों को मूव करने के लिए. वहीं अगर आप मोबाइल या टैबलेट पर खेल रहे हैं तो आपको स्क्रीन पर अपनी उंगलियों को चलाना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: SLIME.IO: क्रिस्टल खाकर बढ़ाएं अपना साइज, दूसरे खिलाड़ियों से रहें दूर, खेलें मजेदार गेम, जानिए इससे जुड़ा सब कुछ