HPL Tournament: क्रिकेट फैंस के लिए मजेदार गेम, जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम, इससे जुड़ा सब कुछ

अगर आप भी लीग क्रिकेट के फैन हैं तो यकीन मानिए NDTV Games साइट पर मौजूद HPL Tournament गेम आप जैसे गेम्स के शौकीन फैन के लिए ही है.

HPL Tournament: क्रिकेट फैंस के लिए मजेदार गेम, जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम, इससे जुड़ा सब कुछ

NDTV Games साइट पर मौजूद है HPL Tournament.

नई दिल्ली:

अगर आप भी लीग क्रिकेट के फैन हैं तो यकीन मानिए NDTV Games साइट पर मौजूद HPL Tournament गेम आप जैसे गेम्स के शौकीन फैन के लिए ही है. NDTV Games साइट पर मौजूद HPL Tournament गेम में आपको अपनी फेवरेट फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलना का मौका मिलेगा. एचपीएल टूर्नामेंट में आपको आठ टीमें में से अपनी फेवरेट टीम को चुनने का मौका मिलेगा. साथ ही आपको हर मैच के लिए अलग टारगेट मिलेगा. HPL Tournament गेम बाकी के क्रिकेट गेम से अलग है क्योंकि इसमें आपको टूर्नामेंट के अलग-अलग स्टेज में पहुंचने और फिर आखिरी में अपनी टीम के लिए खिताब जीतने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ेंCricket Batter Challenge: जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम

HPL Tournament

ऑनलाइन मौजूद क्रिकेट गेम्स में एचपीएल टूर्नामेंट सबसे बेहतरीन गेम है. आप लीग क्रिकेट के फैन हैं तो एचपीएल आपके लिए एक मनोरंजक गेम है. इस गेम में आपको अलग-अलग लेवल पर अपनी टीम को पहुंचाने का मौका मिलेगा और अगर आपने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया तो आप अपनी टीम को चैंपियन भी बना सकते हैं.

HPL Tournament खेलने के लिए यहां करें क्लिक

कैसे खेलें HPL Tournament

सबसे पहले आपको अपनी फेवरेट टीम का चयन करना है. टीम का चयन करने के बाद आपको ओवर सेलेक्ट करने होंगे. आपको स्क्रीन पर 2 ओवर, 5 ओवर और 10 ओवर के तीन ऑप्शन दिखाई देंगे और आप जिस ओवर का मैच खेलना चाहते हैं, उसका चयन कर सकते हैं. 

इसके बाद आपको स्क्रीन पर लक्ष्य दिखाया जाएगा और उसे कितनी गेंदों और कितने विकेट के अंदर हासिल करना है, इसकी जानकारी मिलेगी. आप गेम स्टार्ट करने के बाद स्क्रीन पर अलग-अलग रन के बोर्ड दिखाई देंगे और आपके शॉट खेलने के बाद गेंद जिस बोर्ड पर जाकर लगेगी, उतने रन आपको मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: Stack Bounce: जानिए कैसे खेलें और गेम से जुड़ी सभी जानकारी

आपकी शॉट टाइमिंग क्या है, उससे तय होगा कि आपको कितने रन मिलेंगे. आप सही समय पर शॉट खेलकर 6 रन तक बटोर सकते हैं. बता दें, आपको क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सात में से चार मैच जीतने होंगे.

कंट्रोल

अगर आप डेस्कटॉप या लेपटॉप पर खेल रहे हैं तो आपको किसी भी राइट या लेफ्ट किसी भी क्लिक का इस्तेमाल करके आप शॉट खेल सकते हैं. अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं तो आपको बस स्क्रीन पर क्लिक करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Star Aligned खेलें ऑनलाइन, जानिए इस गेम से जुड़ा सब कुछ