Cricket Batter Challenge: जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन आकर गेम्स खेलना पंसद करते हैं तो आप जैसे गेम लवर के लिए NDTV Games लाया है एक ऐसी साइट जिस पर आपको कई मजेदार गेम्‍स मिलेंगे, फिर चाहे आप स्पोर्ट्स गेम के फैन हो या पजल गेम के.

Cricket Batter Challenge: जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम

NDTV Games/Cricket Batter Challenge

नई दिल्ली:

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन आकर गेम्स खेलना पंसद करते हैं तो आप जैसे गेम लवर के लिए NDTV Games लाया है एक ऐसी साइट जिस पर आपको कई मजेदार गेम्‍स मिलेंगे, फिर चाहे आप स्पोर्ट्स गेम के फैन हो या पजल गेम के. कई लोगों को क्रिकेट गेम खेलना पसंद होता है और अगर आप भी ऑनलाइन क्रिकेट खेलना पंसद करते हैं तो क्रिकेट बैटर चैलेंज (Cricket Batter Challenge) आपके लिए ही बना है.अगर आप क्रिकेट के सच्चे फैन हैं तो यह गेम खेलकर आपको मजा आने वाला है. इस गेम में आपको विभिन्न इंटरनेशनल टीम में से अपनी टीम को चुनने का मौका तो मिलेगा ही साथ में गेम के दौरान आपको सीधे, ऑन साइड और ऑफ-साइड की तरफ शॉट खेलने का भी मौका मिलेगा. इस गेम में आपको तीन मौके मिलेंगे, जिसमें आपको अधिक से अधिक अंक हासिल करने हैं. इस गेम को खेलने के दौरान आपको अपनी शॉट टाइमिंग पर काफी ध्यान देना होगा. अगर आपको लगता है कि आपकी शॉट खेलने की टाइमिंग बेहतर हैं तो आप इस गेम को खेलकर अपनी शॉट खेलने की टाइमिंग चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Stack Bounce: जानिए कैसे खेलें और गेम से जुड़ी सभी जानकारी

क्रिकेट बैटर चैलेंज

क्रिकेट बैटर चैलेंज एक ऑनलाइन गेम है जिसे आप फ्री में खेल सकते हैं. यह गेम क्रिकेट प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय है. इस गेम में आपको दो टीमें दिखेंगी, जिसमें एक टीम आपकी होगी, और दूसरी विरोधी टीम होगी, जिसके खिलाफ आपको खेलना है. इस गेम को खेलने वाले खिलाड़ी को बैटिंग करने और ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करने का मौका मिलेगा. यह गेम आपको क्रिकेट के मैदान का रोमांच जरूर देगा. 

Cricket Batter Challenge खेलने के लिए यहां क्लिक करें

कैसे खेलें

प्ले बटन पर क्लिक करने के बाद आपको स्क्रीन पर उपलब्ध टीमों में से अपनी टीम का चयन करना है. आप बल्लेबाजी करेंगे. आपको गेम के दौरान तीन मौके मिलेंगे, ऐसे में आपको आपनी विकेट खोने से बचना है. आपको हर शॉट किसी पेशेवर खिलाड़ी की तरह खेलना होगा. अगर आप तीन बार बोल्ड होते हैं तो आपको फिर से गेम शुरू करना पड़ेगा. आपको इस गेम में शॉट की टाइमिंग के हिसाब से आपको प्वाइंट मिलेंगे. 
कंट्रोल

अगर आप यह गेम डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खेल रहे हैं तो शॉट खेलने के लिए आपको की-बोर्ड में एरो की का उपयोग करना है. अगर आप सीधा शॉट खेलना चाहते हैं तो आपको ऊपर वाली एरो का इस्तेमाल करना है. जबकि ऑन और ऑफ साइड पर शॉट खेलने के लिए आपको लेफ्ट या राइट एरो की का प्रयोग करना है. अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं तो  जबकि मोबाइल/टैबलेट पर तीन एरो स्क्रीन पर दिखाई देंगे, जिससे आपको शॉट खेलना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Star Aligned खेलें ऑनलाइन, जानिए इस गेम से जुड़ा सब कुछ