FIFA World Cup: रोनाल्डो की पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने 2-1 हराकर चौंकाया, अंतिम 16 में बनाई जगह

World Cup 2022: दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से हराकर राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

FIFA World Cup: रोनाल्डो की पुर्तगाल को दक्षिण कोरिया ने 2-1 हराकर चौंकाया, अंतिम 16 में बनाई जगह

South Korea beat Portugal

FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार को ग्रुप H के मैच में दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल के खिलाफ एक अप्रत्याशित जीत दर्ज की. एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेले गए इस मैच (South Korea vs Portugal) में दक्षिण कोरिया ने क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम को 2-1 से हराया. इस जीत के साथ उन्होंने अंतिम 16 में जगह बनाते हुए टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है. Kim Young-Gwon और Hwang Hee-Chan की गोल के दम पर एशियाई टीम ने इस ऐतिहासिक जीत को अंजाम दिया. पुर्तगाल के लिए रिकार्डो होर्ता (पांचवें मिनट) ने गोल किया था.

ग्रुप H में पुर्तगाल अब भी टॉप में हैं और राउंड ऑफ 16 के लिए कर चुके हैं क्योंकि उनके नाम 2 जीत और 1 हार के साथ 6 अंक हैं. इस जीत के साथ साउथ कोरिया के 4 अंक हो गए और उन्होंने अगले दौर में प्रवेश किया. उन्होंने ग्रुप स्टेज में एक मैच जीता, एक हारा और एक ड्रॉ कराया. हालांकि उरुग्वे के पास भी 4 अंक हैं लेकिन वो गोल अंतर की वजह से क्वालीफाई करने से चूक गए.

South Kora vs Portugal Scorecard
साउथ कोरिया : Kim Young-Gwon (27'), Hwang Hee-Chan (90+1')
पुर्तगाल : Ricardo Horta (5')


पुर्तगाल ने पहले पांच मिनट के अंदर पहला गोल दाग कर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाकी के मैच में वो इस मोमेंटम को जारी नहीं रख पाए. यूरोपियन टीम ने कई कोशिशें की लेकिन उन्हें दूसरी सफलता नहीं मिली. वहीं साउथ कोरिया ने 27वें मिनट में Kim Young-Gwon के बराबरी गोल से मैच में वापसी की. कई प्रयासों के साथ दुसरा हाफ गोल रहित गया लेकिन एस्ट्रा टीम की शुरुआत में ही Hwang Hee-Chan ने दूसरा गोल स्कोर कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. पुर्तगाल के पास इसका कोई जवाब नहीं था और आखिरी के कुछ मिनटों में वह बस देखते रह गए.

कतर में जारी इस वर्ल्ड कप (Qatar World Cup) में ये एक और उलटफेर है, जिसमें कम रैंक वाली टीम ने एक सितारों से सजी टीम को मात दी है. फीफा रैंकिंग में वर्तमान में पुर्तगाल 9वें स्थान पर है, जबकि साउथ कोरिया 28वें नंबर की टीम है. 

रमीज राजा की भारत को नई धमकी, कहा- अगर Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीनी गई तो..

Vijay Hazare Trophy Final: महाराष्ट्र को हराकर सौराष्ट्र बना चैंपियन, Sheldon Jackson ने बनाया नाबाद शतक

FIFA WC 2022: कुछ ऐसे मनाया Japan के प्रशंसकों ने Spain के खिलाफ जीत का जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com