बेटे को विश्व विजेता बनता देख अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं मां, गले से लगाया

FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी (Lionel Messi video के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेसी विश्व कप का खिताब जीतने में सफल हो गए.

बेटे को विश्व विजेता बनता देख अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं मां, गले से लगाया

Lionel Messi mother: मां से लगे लगकर बच्चो की तरह रोए मेसी

FIFA World Cup 2022: लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेसी विश्व कप का खिताब जीतने में सफल हो गए. दरअसल, फाइनल मैच का फैसला पेनल्टी शूट आउट से हुए जिसमें अर्जेंटीना को 4-2 से जीत मिली. इस जीत के बाद मेसी ने जमकर जश्न मनाया तो वहीं इस अद्भभूत मौके पर इमोशनल भी नजर आए. मेसी के अलावा उनके परिवार वाले भी इस महान जीत पर इमोशनल दिखे. यही नहीं जब अर्जेंटीना को जीत मिली तो मेसी की मां ने अपने बेटे को गले से लगा लिया. बता दें कि मेसी अपना पांचवां वर्ल्ड कप खेल रहे थे. आखिर में मेसी को विश्व कप की ट्रॉफी उठाने का मौका मिल ही गया. इससे पहले 2014 के फाइनल में मेसी की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

मेसी आज फुटबॉल की दुनिया के बेताज बादशाह है, उसके पीछे उनकी मां का भी अहम किरदार रहा है. यही कारण कहा कि बेटे को विश्व विजेता बनते देखकर वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं औऱ अपने बेटे को गले से लगा लिया. मां और बेटे के इस मोमेंट को देखकर फैन्स भी काफी भावुक नजर आए हैं. 

फाइनल में जीत के बाद भले ही दिग्गज मेसी को गोल्डन बूट का खिताब नहीं मिला लेकिन 'गोल्डन बॉल' (Golden Ball) का खिताब जीतने में सफल हो गए. बता दें कि 'गोल्डन बॉल' उस खिलाड़ी को मिलती है, जिसने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का कमाल किया हो. मेसी ने इस पूरे टूर्नामेंट में कमाल करते हुए 7 गोल किए और कई मौके पर साथी खिलाड़ी के लिए गोल बनाकर दिया. 


मेसी फुटबॉल वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार 'गोल्डन बॉल' का खिताब जीतने वाले दुनिया के इकलौते फुटबॉलर हैं. इससे पहले साल 2014 के वर्ल्ड कप में मेसी ने कमाल किया था और गोल्डन बॉल का खिताब जीतने में सफल रहे थे. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com