FIFA World Cup: एम्बाप्पे और ओलिवियर जिरूड ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पोलैंड को हराकर फ्रांस क्वार्टर फाइनल में

France vs Poland FIFA World Cup: फ्रांस ने रविवार को यहां फीफा विश्व कप ‘राउंड ऑफ 16’ मैच में पोलैंड को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, फ्रांस की टीम 9वीं बार विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है

FIFA World Cup: एम्बाप्पे और ओलिवियर जिरूड ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पोलैंड को हराकर फ्रांस क्वार्टर फाइनल में

Olivier Giroud, Mbappe record फ्रांस की टीम पहुंची क्वार्टरफाइनल में

France vs Poland FIFA World Cup: फ्रांस ने रविवार को यहां फीफा विश्व कप ‘राउंड ऑफ 16' मैच में पोलैंड को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, फ्रांस की टीम 9वीं बार विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रही है. मैच में किलियन एम्बाप्पे ने 2 गोल करके मैच को पूरी तरह से फ्रांस की ओर मोड़ दिया था. इसके अलावा फ्रांस के अनुभवी ओलिवर जिरूड ने 1 गोल करके फ्रांस के लिए जीत निश्चित कर दी. पोलैंड की ओर से कप्तान रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने पेनल्टी में एक गोल करने में सफल रहे, लेकिन आखिर में फ्रांस यह मैच 3-1 से जीतने में सफल रहा. 

ओलिवियर जिरूड  और एम्बाप्पे का रिकॉर्ड
1. ओलिवियर जिरूड फ्रांस के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एसी मिलान के स्ट्राइकर ने फ्रांस के लिए अपना 52वां गोल किया और वह थिएरी हेनरी (51) से आगे निकल गए हैं.

2. एम्बाप्पे  24 साल की उम्र से पहले विश्व कप में सात गोल करने के पेले के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हो गए हैं. फाइनल से दो दिन पहले अपना अगला जन्मदिन मनाने वाले 23 वर्षीय ने पेनल्टी में समान स्थिति से अपने दोनों गोल किए, वर्ल्ड कप में खेले अपने 11 मैचों में नौ (9) गोल करने में सफल हो गए हैं. 


अब 10 दिसंबर को क्वार्टरफाइनल में फ्रांस का मुकाबला इंग्लैंड या फिर सेनेगल की टीम से होना है. बता दें कि फ्रांस ने पिछली हार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi