फीफा अध्यक्ष विश्व कप के बाद बड़े बदलाव के लिए तैयार, लेकिन प्रीमियर लीग बन सकता है रोड़ा

Fifa World Cup 2022: प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, "प्रीमियर लीग साल एकदम से ही किसी बड़े बदलाव के खिलाफ है क्योंकि इससे खिलाड़ियों के कल्याण पर विपरीत असर पड़ेगा.

फीफा अध्यक्ष विश्व कप के बाद बड़े बदलाव के लिए तैयार, लेकिन प्रीमियर लीग बन सकता है रोड़ा

Fifa के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो

खास बातें

  • क्लब विश्व कप में बदलाव की तैयारी!
  • अचानक बदलाव स्वीकार नहीं- प्रीमियर लीग सीईओ
  • विश्व कप के फौरमेट को लेकर भी होगा फैसला
नई दिल्ली:

प्रस्तावित "सुपर लीग" की विफलता के बाद फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो अब नए प्लान के साथ सामने हैं. फेंटिनो ने कहा है कि पुरुषों का नया क्लब वर्ल्ड कप साल 2015 में आयोजित होगा और इसमें 32 टीमें हिस्सा लेंगी. यह 32 टीमों की भागीदारी वाला  टूर्नामेंट वर्तमान विश्व कप की तरह होगा.  साथ ही, फीफा अध्यक्ष ने उन बदलावों के बारे में भी बाद की, जिनकी जरूरत वर्ल्ड कप 2022 की सफलता के बाद जरूरत पड़ेगी. 

बांग्लादेश के बल्लेबाज जाकिर हसन का बड़ा कारनामा, डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर रचा इतिहास

Watch: लाइव मैच में रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी हुई सच, एक गेंद पहले ही बता दिया था बैटर होगा आउट


उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि इस विश्व कप और चार ग्रुप के समूह की सफलता के बाद हमें फिर से समीक्षा करते हुए फोरमेट के बारे में फिर से विमर्श करना है. हमें तय करना होगा कि हमें तीन टीमों के 16 ग्रुप के साथ आगे बढ़ें, या फिर चार टीमों के 12 ग्रुप को चुनें. कतर में खेले जा रहे विश्व कप को खासा सफल बना जा रहा है. और मैदान पर टीवी पर रिकॉर्ड व्युअरशिप दर्ज हुई है. फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना की टक्कर होगी.  वैसे जिस प्रक्रिया के बारे में फीफा अध्यक्ष बात कर रहे हैं, उसके लिए कुछ अनुबंधों की जरूरत पड़ेगी. मतलब यह है कि इस बदलाव के लिए फीफा को प्रीमियर लीग क्लबों की मंजूरी लेनी होगी क्योंकि इन क्लबों ने सर्वसम्मति से किसी भी बदलाव का विरोध किया है.

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, "प्रीमियर लीग साल एकदम से ही किसी बड़े बदलाव के खिलाफ है क्योंकि इससे खिलाड़ियों के कल्याण पर विपरीत असर पड़ेगा.  साथ ही, यह प्रतिस्पर्धा, कैलेंडेर, ढांचा और घरेलू फुटबॉल की परंपराओं के लिए भी सही नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हम बदलाव और नए विचारों के प्रति एकदम खुला नजरिया रखते हैं, लेकिन इन बदलावों को सभी स्तर पर खेल में सुधार के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में संतुलन स्थापित करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:

Ramiz Raja ने बताई पाकिस्तान की कमजोरी, ENG से घरेलू टेस्ट सीरीज हारने पर पहली बार तोड़ी चुप्पी 

VIDEO: बाबर आजम ने मौदान पर आपा खोया, गुस्से में साथी खिलाड़ी आगा सलमान पर बरसे पाकिस्तानी कप्तान

Video: दीपिका पादुकोण हुईं कतर के लिए रवाना, मेगा फाइनल से पहले World Cup ट्रॉफी का करेंगी अनावरण

FIFA World Cup: फीफा विश्व कप में बरसेंगे करोड़ों, दुनिया की कोई लीग नहीं है आस- पास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com