यूके के एक शख्स ने फीफा वर्ल्ड कप में बना दिया अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड

फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 हराकर विश्व कप पर कब्ज़ा किया. अर्जेंटिना की इस जीत पर दुनियाभर में खुशियां मनाई जा रही है.

यूके के एक शख्स ने फीफा वर्ल्ड कप में बना दिया अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड

फीफा विश्व कप में बन गया अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप (FFA World Cup) के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 हराकर विश्व कप पर कब्ज़ा किया. अर्जेंटिना की इस जीत पर दुनियाभर में खुशियां मनाई जा रही है. खासकर मेस्सी के लिए पूरी दुनिया बेहद खुश है. जहां पर अर्जेंटीना के इस सर्वकालिक महान खिलाड़ी ने फाइनल में 3 गोल दागकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया. दूसरी तरफ एक और मज़ेदार रिकॉर्ड इस विश्व कप में बना.   दरअसल यूके के एक शख्स ने फीफा विश्वकप के सभी 64 मैच स्टेडियम में जाकर देखने का रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा करने वाले वे दुनिया के पहले इंसान बन गए हैं. यूके के थियो नामक युट्यूबर ने कतर में खेले गए फीफा विश्वकप के सभी मैच सभी स्टेडियमों में जाकर देखे. जो कि अपने आप में ही एक अजूबा है. 

खासबात ये है कि फीफा विश्वकप के सभी मैच एक ही स्थान पर नहीं बल्कि कतर के अलग अलग शहरों और स्टेडियमों में हुए. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि हर मैच के लिए हर एक स्टेडियम तक का सफर तय करना और वहां पहुंचना एक बड़ा चैलेंज होता है. लेकिन इस शख्स ने वो कर दिखाया जो अब तक किसी ने नहीं किया था. इस रिकॉर्ड के लिए क्रिपटो. कॉम ने उन्हें विशेष मैच बॉल दी है.

फाइनल मुकाबले की अगर बात करें तो ये मुकाबला बेहद रोमांचक और शानदार रहा. आख़िर तक फ्रांस और अर्जेंटीना की टीमें ट्रॉफी के लिए संघर्ष करती रही. एक्स्ट्रा टाइम तक भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर रही. जिसके बाद फैसला हुआ पेनल्टी शूटआउट के ज़रिए, जहां पर अर्जेंटीना ने बाज़ी मारते हुए 4-2 से फ्रांस को हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया.


18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका, 'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com