18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Rehan Ahmed  PAK vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है. दरअसल, 18 साल के रेहान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Rehan Ahmed ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास

Rehan Ahmed PAK vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है. दरअसल, 18 साल के रेहान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ऐसा कर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कमिंस ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2011 में एक पारी में 79 रन देकर 6 विकेट लिए थे. अपने डेब्यू टेस्ट मैच के समय कमिंस18 साल और 193 दिन थे थे. वहीं, रेहान की उम्र अपने डेब्यू टेस्ट मैच के समय 18 साल और 126 दिन की है. कराची टेस्ट मैच में रेहान ने पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान 48 रन देकर 5 विकेट लिए. 

बता दें कि पैट कमिंस से पहले डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी थे. 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के दौरान अफरीदी ने 52 रन देकर एक पारी में 5 विकेट लिए थे. उस समय अफरीदी की उम्र 18 साल और 235 दिन की थी. 

बता दें कि इसी साल जनवरी में रेहान ने इंग्लैंड की ओर से अंडर 19 वर्ल्ड कप खेला था. अब दिसंबर में इंग्लैंड की नेशनल टीम के लिए डेब्यू कर धमाल मचा दिया. बता दें कि रेहान इसके अलावा इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने थे.  रेहान के कमाल को देखकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया और लिखा, 'सपने यकीनन सच होते हैं.'


रेहान अहमद (Rehan Ahmed) की गजब की गेंदबाजी के कारण पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 216 रन ही बना सकी. वहीं, इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 112 रन बना लिए थे. अब चौथे इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 55 रन की दरकार है. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com