PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका, 'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बाबर बतौर कप्तान अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस (50+) का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं

PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका,  'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

PAK vs ENGछ बाबर आजम का एक और कमाल

Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बाबर बतौर कप्तान अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस (50+) का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की बराबरी कर ली है. पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर साल 2005 में 24 बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने में सफल रहे थे. वहीं, साल 2022 में बाबर भी 24 बार इंटरेनशनल क्रिकेट में 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने में सफल हो गए हैं. यानि बाबर ने पोंटिंग की बराबरी कर ली है और आने वाले में पाकिस्तानी कप्तान के पास ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान के इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होना है. ऐसे में हो सकता है कि पहले टेस्ट मैच के दौरान बाबर अर्धशतक जमाने में सफल रहते हैं तो वो पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

दरअसल, पाकिस्तानी कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान 54 रन की पारी खेली. इसी पारी के दम पर बाबर ने पोंटिंग की इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 


वहीं, बाबर आजम एक कैंलेंडर ईयर में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले पाकिस्तान के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर से पहले ऐसा कारनामा मोहसिन खान, इंजमाम-उल-हक, मोहम्मद यूसुफ, यूनुस खान और अजहर अली ने किया था. 

एक कैलेंडर वर्ष में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज 
,साल 1982 – मोहसिन खान
साल 2000 - इंजमाम-उल-हक
साल 2006 - मोहम्मद यूसुफ
साल 2006 - यूनुस खान
साल 2014 – यूनुस खान
साल 2016 – अजहर अली
साल 𝟮𝟬𝟮𝟮 बाबर आजम

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com