विज्ञापन
This Article is From Aug 28, 2023

अब आप घर पर बना सकते हैं शाकाहारी अंडा, एक महिला ने शेयर की रेसिपी, देखकर उड़ गए लोगों के होश

वेजिटेरियन अंडे की रेसिपी: हमने हाल ही में 'शाकाहारी' अंडे का एक वीडियो देखा, जिसने इंटरनेट पर लोगों को हैरान कर दिया है. यहां देखें वीडियो.

अब आप घर पर बना सकते हैं शाकाहारी अंडा, एक महिला ने शेयर की रेसिपी, देखकर उड़ गए लोगों के होश
इस बार घर पर बनाएं वेजिटेरियन अंडे, यहां देखें रेसिपी.

आज के दौर में लोग कई फूड एक्सपेरीमेंट करने से पीछे नहीं हटते हैं. खाने के साथ लोग अपनी क्रिएटिविटी मिलाकर कुछ अलग और अजीब सा पेश करते रहते हैं. आज के समय में इंटरनेट पर इस तरह के वीडियो की भरमार है. जहां पर फूड आइटम्स के साथ लोग अपने-अपने तरीकों को आजमाने से नहीं चूक रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल ये है वेजिटेरियन अंडे. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. ये अंडे मुर्गी ने नहीं दिए हैं बल्कि एक महिला ने बनाए हैं. एक स्मार्ट महिला ने दाल, मसाले और क्रीमी पनीर से अंडे बनाने का कोड क्रैक कर लिया है. ये नकली बिल्कुल असली अंडों की तरह ही दिखते हैं.

दिल्ली में पति अंगद बेदी के साथ नेहा धूपिया ने इस खास तरीके से सेलीब्रेट किया बर्थडे, यहां देखें तस्वीरें

वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने चना दाल पीसने से शुरुआत की. फिर उसने पेरी-पेरी मसाला, मैगी मसाला, थोड़ा सा तेल, थोड़ा पानी और एक चुटकी हल्दी मिलायी. इस मिश्रण से, उसने "अंडे की जर्दी" बनाने के लिए छोटी-छोटी गेंदें बनाईंय इसके बाद. इसके बाद लें मलाई पनीर उसे पीस लें, एक मलाईदार मिश्रण बनाने के लिए कॉर्नस्टार्च और सेंधा नमक मिलाया. एक बार जब वह तैयार हो गया, तो उसने जर्दी को इस चिकने मिश्रण में डाला, और इसे अंडे की तरह आकार दिया. इसे उबालने के लिए, उसने थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर पानी तैयार किया और शाकाहारी अंडे को लगभग पांच मिनट तक उबलने दिया.

इस बीच, एक दूसरे पैन में, उसने तेल गरम किया और उसमें जीरा, कटा हुआ प्याज, लहसुन, अदरक और मिर्च का पेस्ट डाला. फिर टमाटर की प्यूरी और मसालों जैसे हल्दी, लाल मिर्च, जीरा, धनिया पाउडर, नमक और थोड़ा सा चिकन मसाला डालने के बाद, उसने करी को बढ़िया बनाने के लिए उसमें थोड़ा पानी और कसूरी मेथी डाली. एक बार जब करी पूरी तरह पक गई, तो उसने उबले अंडों को आधा काट दिया और उन्हें करी में डाल दिया.

अंग्रेजी के प्रोफेसर का मोमोज बेचने का वीडियो वायरल, देख चुके हैं 11 मिलियन लोग, बोले - ट्यूशन खोल दो

यहां देखें वीडियो 

वीडियो को अब तक 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों कमेंट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छी रेसिपी, इसे छिपाकर रखें." एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट किया, "यार मेरी तो हंसी नहीं रुक रही." एक व्यक्ति ने मज़ाकिया ढंग से सुझाव दिया, "अगली बार नॉन-वेज बैंगन का भरता बनाना".

इन शाकाहारी अंडों पर आपकी क्या राय है? हमें नीचे कमेंट कर के जरूर बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या आप भी करते हैं इस फल है सेवन, तो आज से ही कर दें बंद, इन लोगों के लिए है नुकसानदायक
अब आप घर पर बना सकते हैं शाकाहारी अंडा, एक महिला ने शेयर की रेसिपी, देखकर उड़ गए लोगों के होश
आज क्या बनाऊं: व्रत में चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है साबूदाना टोस्ट, नोट करें रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: व्रत में चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है साबूदाना टोस्ट, नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com