असली आग से बुरी है रात की भूख की आग, आता है गुस्सा और टूटती नींद, शेफ ने शेयर किया 'क्या सब होता है रात में...' Relatable है ये Video

Late Night Food Craving: लेकिन जो अच्छे से खाना खाकर सो गए हों और रात में उनको खाने की क्रेविंग होने लगे तो क्या होगा? क्या आपके साथ भी ऐसा होता है? क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? दरअसल इसके पीछे कई वजहें हो सकती हैं.

असली आग से बुरी है रात की भूख की आग, आता है गुस्सा और टूटती नींद, शेफ ने शेयर किया 'क्या सब होता है रात में...' Relatable है ये Video

क्या आधी रात में आपको भी लगती है भूख?

Late Night Food Craving: दुनिया में न जाने कितने ऐसे लोग हैं जिनको आधी रात में फूड क्रेविंग होती है. डिनर करने के बावजूद भी अचानक आधी रात में उठकर कुछ अच्छा खाने का मन हो जाता है. वहीं जो लोग नाइट शिफ्ट में काम करते हैं उनके साथ ऐसा होना थोड़ा कॉमन हैं. लेकिन जो अच्छे से खाना खाकर सो गए हों और रात में उनको खाने की क्रेविंग होने लगे तो क्या होगा? क्या आपके साथ भी ऐसा होता है? क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? दरअसल, इसके पीछे कई वजहें हो सकती हैं. वो बताने से पहले हम आपको बता दें कि जाने-माने शेफ रणवीर बराड़ के साथ भी ऐसा ही कुछ होता है. उनको भी आधी रात में 3 बजे भूख लगती है. उन्होंने इस बारे में बात की. 

रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो रात को 3 बजे होने वाली फूड क्रेविंग की बात कर रहे हैं. उन्होंने वीडियो के स्लग में लिखा कि,"हर रात 3 बजे मेरे साथ ऐसा होता है". वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा,"क्या मैं ही हूं ऐसा, या मेरे जैसे और लोग हैं इस धरती पर". उन्होंने वीडियो में रात में किस तरह की क्रेविंग होती है और वो कैसा फील करते हैं इस बारे में डीटेल से बताया है. आइए पहले देखते हैं रणवीर का वीडियो-

Vrat-Friendly Recipes: इस साल करने जा रहे हैं महाशिवरात्रि व्रत तो बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर ये फलाहारी रेसिपीज

Viral Video: बच्ची का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, फिर जो हुआ वो देखकर आप भी कहेंगे 'How Cute',फूडी जरूर देखें...

आप भी रणवीर की बात से खुद को रिलेट कर पा रहे हैं? आपके मन में भी यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ऐसा क्यों होता है? तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है इसका जवाब है हमारे पास. ऐसा माना जाता है कि जब हमारे शरीर को दिन के वक्त सही पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं तो रात में भूख लगने या खाने की क्रेविंग होने की संभावना ज्यादा रहती है. इसके अलावा, अगर आप प्रोटीन से भरपूर खाना नहीं खा रहे हैं तब भी आपको आधी रात को भूख लग सकती है. वहीं कई मामलों में स्ट्रेस को भी रात में भूख लगने का कारण माना जाता है. कई बार साइकोलॉजिकल कारण भी होते हैं जिनसे आपको रात में भूख लग सकती है. 

इंस्टाग्राम पर यूजर्स ने भी इस वीडियो पर अपने विचार साझा किए. किसी ने कहा कि वह इस वीडियो में एक मिड नाइट रेसिपी का वेट कर रहे थे. एक यूजर ने लिखा कि उनके साथ भी ऐसा होता है और रणवीर ऐसा महसूस करने वाले अकेले नहीं हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने तो यह भी लिखा कि इस वीडियो को देखकर ही उसे भूख लग गई है. आपको ये वीडियो कितना रिलेटेबल लगा. कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताएं.