विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 31, 2023

Weight Loss Recipe: वजन घटाने के लिए बनाएं ये 5 लो-कॉर्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी, पेट की चर्बी भी होगी कम

Indian Breakfast Recipes: क्या आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं? ये लो-कार्ब इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपी आपको पेट की जिद्दी चर्बी से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकती हैं.

Read Time: 4 mins
Weight Loss Recipe: वजन घटाने के लिए बनाएं ये 5 लो-कॉर्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी, पेट की चर्बी भी होगी कम
ये नाश्ते की रेसिपी उन लोगों के लिए बेस्ट हैं जो वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं.

Weight Loss Recipe: हम सभी इस बात से कही ना कही सहमत हो सकते हैं कि पेट की चर्बी कम करना सबसे मुश्किल काम है. चाहे हमने कितना भी हेल्दी माल लिया हो या फिटनेस के लिए एक्सरसाइज की हो लेकिन इन सबके बावजूद भी अपने पेट के आसपास की चर्बी कम करने के लिए संघर्ष करते ही रहते हैं. क्या आप भी इस बात से सहमत हैं कि पेट की चर्बी को कम करना वाकई काफी मुश्किल होता है. जबकि इंटरनेट कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी कम करने के नुस्खे और तरकीबों से भरा पड़ा है. लेकिन अगर आप सचमें इसे कम करना चाहते हैं तो आपको कुछ ऐसी आदतों को अपनाना होगा जिसे आप हमेशा फॉलो कर सकें. ऐसा करने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है कि हम अपने दिन की शुरुआत एक स्वस्थ तरीके से करें? इस लेख में, हमने कम कार्ब वाले भारतीय नाश्तों की एक सूची तैयार की है जो पेट की जिद्दी चर्बी से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

वजन घटाने के लिए डिनर में बनाएं ये लाइट और हेल्दी रेसिपीज, पेट की चर्बी भी होगी कम

वजन घटाने के लिए यहां 5 लो-कार्ब इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपी (5 Low-Carb Indian Breakfast Recipes For Weight Loss):

1. ओट्स इडली 

गर्म और फूली हुई इडली से भरी प्लेट से बेहतर कंफर्ट फूड और कुछ नहीं हो सकता है. ओट्स इडली एक संपूर्ण नाश्ता है जो स्वाद और स्वास्थ्य दोनों का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन देता है. ओट्स फाइबर से भरपूर होते हैं और हेल्थ के प्रति जागरूक लोगों के लिए परफेक्ट मील होते हैं. ओट्स इडली की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

oats idli

2. मूंग दाल चीला

मूंग दाल को प्लांट-बेस्ड प्रोटीन के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक माना जाता है. यह चीला मूंग दाल को पीस कर बनता है. इसके ऊपर से पनीर और सब्जियों को स्टफिंग करके बनाया जाता है. इसका स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसे पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें. मूंग दाल चीला की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

45ei80e

3. मिक्स्ड दाल डोसा

यदि आप अपने नाश्ते में प्रोटीन को शामिल करने के लिए एक दिलचस्प तरीके की तलाश मे हैं तो यह मिक्स्ड दाल डोसा एक बार ज़रूर ट्राई करें! यह पांच अलग-अलग दालों को मिलाकर बनाया जाता है. जो यकीनन सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इंस्टेंट डोसे की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मक्खन की तरह पिघल जाएगी पेट की चर्बी, अगर पीएंगे इन दो चीजों से बनी हर्बल चाय

cj7v468

4. सूजी-टमाटर उपमा

उपमा सबसे लोकप्रिय दक्षिण भारतीय व्यंजनों में से एक है. यह सूजी-टमाटर उपमा सेहत के लिए अच्छा और पेट भरने वाला और शानदार नाश्ता है. इसमें अच्छी मात्रा में स्वस्थ कार्ब्स होते हैं और यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं. उपमा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. अंडा भुर्जी

अंडा भुर्जी हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है. यह कुरकुरे स्वादिष्ट अंडे का व्यंजन पोषण से भरपूर है और सुबह के नाश्ते के लिए एकदम सही है जब आपके पास समय की कमी हो तो आप घी में अंडे की भुर्जी को बनाकर इसका सेवन कर सकते हैं. अंडा भुर्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

do0f0548

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Father's Day 2024: अपने पिता के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बनाएं ये खास रेसिपी
Weight Loss Recipe: वजन घटाने के लिए बनाएं ये 5 लो-कॉर्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी, पेट की चर्बी भी होगी कम
उम्र से छोटा दिखने के लिए हर रोज खाएं ये 1 चीज, लूज स्किन के साथ झुर्रियों से भी मिलेगा छुटकारा
Next Article
उम्र से छोटा दिखने के लिए हर रोज खाएं ये 1 चीज, लूज स्किन के साथ झुर्रियों से भी मिलेगा छुटकारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;