Atta And Matar Dosa: सुबह ब्रेकफास्ट बनाने के लिए समय की है कमी तो इस इंस्टेंट डोसा रेसिपी को करें ट्राई

Atta And Matar Dosa: साउथ इंडियन डिश अक्सर हमारे ब्रेकफास्ट के मेनू में अपना स्थान बना लेती है. इडली, डोसा, उपमा, वड़ा सांभर- ऑप्शन और बहुत हैं. डोसा सिर्फ साउथ इंडिया में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में ब्रेकफास्ट के लिए सबसे पॉपुलर डिशेज में से एक है.

Atta And Matar Dosa: सुबह ब्रेकफास्ट बनाने के लिए समय की है कमी तो इस इंस्टेंट डोसा रेसिपी को करें ट्राई

Atta And Matar Dosa: यह क्विक डोसा आटे और विंटर स्पेशल मटर के साथ बनाया जाता है.

खास बातें

  • डोसा एक साउथ रेसिपी है.
  • डोसा को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.
  • आटा मटर डोसा एक टेस्टी रेसिपी है.

Atta And Matar Dosa: साउथ इंडियन डिश अक्सर हमारे ब्रेकफास्ट के मेनू में अपना स्थान बना लेती है. इडली, डोसा, उपमा, वड़ा सांभर- ऑप्शन और बहुत हैं. डोसा सिर्फ साउथ इंडिया में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में ब्रेकफास्ट के लिए सबसे पॉपुलर डिशेज में से एक है. जबकि हम इसे जितनी बार संभव हो खाना पसंद करेंगे, सुबह समय की कमी हमें इसे बनाने से रोकती है. डोसा ट्रेडिशनली उड़द की दाल और चावल के बैटर से बनाया जाता है, जिसे घंटों तक भिगोया जाता है और फिर बैटर के लिए पेस्ट बनाने के लिए पीसा जाता है. लेकिन हमें एक ऐसी डोसा रेसिपी मिली जिसमें ज्यादा समय नहीं लगता है, इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है.

यह क्विक डोसा आटे और विंटर स्पेशल मटर के साथ बनाया जाता है. इसे बनाना आसान है और टेस्ट में भी अच्छा. इसलिए, हम इस रेसिपी को उन सभी क्विक सुबह के लिए सहेज रहे हैं जब हम बहुत अधिक समय और प्रयास किए बिना अपने टेस्ट बड को ट्रीट करना चाहते हैं. 

Republic Day 2023: रिपब्लिक डे पर बनाएं ट्राइकलर डोनट्स, खुशी से झूम उठेंगे बच्चे

green dosa

आटा मटर डोसा की रेसिपी यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर की गई. Photo: iStock

आटा मटर डोसा की रेसिपी यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर की गई. हमें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि इस रेसिपी में सोडा या दही की भी आवश्यकता नहीं है. आइए देखते हैं कि यह जल्दी और आसानी से बनने वाला विंटर-स्पेशल डोसा कैसे बनाया जाता है. 

Republic Day 2023: 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनों के लिए बनाएं ये खास रेसिपी

क्विक और आसान डोसा रेसिपी- Quick And Easy Dosa Recipe:

सबसे पहले मटर को छीलकर धो लें. इसे मिक्सर-ग्राइंडर में हरी मिर्च, लहसुन और धनिया पत्ती के साथ थोड़े से पानी के साथ पीस लें. मिश्रण को बाउल में निकाल लें. इसमें थोड़ा आटा, सूजी, चावल का आटा और नमक मिलाएं. बैटर को पतला ही रखें, इसलिए पानी अपने हिसाब से डालें. इसे कुछ देर रेस्ट करने दें. फिर हमेशा की तरह घी वाले पैन में पकाएं. आपका आटा मटर डोसा तैयार है. 

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 क्विक और आसान इडली रेसिपी

रेसिपी का पूरा वीडियो यहां देखें और झटपट और पौष्टिक नाश्ते के लिए इस स्वादिष्ट डोसा रेसिपी को जरूर आजमाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com