Weight Gain: तेजी से वजन को बढ़ाने के लिए रोज खाएं ये चीजें, दुबला-पतला शरीर बन जाएगा...

Weight Gain Kaise Kare: दुबला-पतला है शरीर नहीं भर रहा है मास तो इन चीजों को डाइट में करें शामिल तेजी से बढ़ने लगेगा वजन.

Weight Gain: तेजी से वजन को बढ़ाने के लिए रोज खाएं ये चीजें, दुबला-पतला शरीर बन जाएगा...

Weight Gain Foods: वजन को बढ़ाने के लिए क्या खाएं.

Weight Gain Kaise Kare: दुबला-पतला है शरीर नहीं भर रहा है मास और बढ़ाना चाहते हैं वजन तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. अगर आप भी वजन को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप अपनी डाइट में कुछ स्पेशल वेट गेन (Weight Gain Foods) फूड्स आइटम को शामिल कर तेजी से वजन को बढ़ा सकते हैं. दरअसल आज का दौर सोशल नेटवर्क का है और हम सभी देखते हैं कि वजन को घटाने के लिए तो हमें हजारों वीडियो और जानकारी मिल जाएगी. लेकिन बात जब वजन को बढ़ाने की होती है तो हमें उतनी जानकारी नहीं मिल पाती है जितनी हमें चाहिए होती है. अगर आप भी वजन को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं तो इन फूड्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

वजन बढ़ाने के लिए क्या खाएं- (Vajan Ko Badhane Ke Liye Kya Khaye)

1. हलवा-

अगर आप मीठा खाने के शौकीन हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए इस मौसम में गाजर और मूंगदाल का हलवा बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. घी में बने इस हलवे के सेवन से वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे से बनी रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा शुगर लेवल

Latest and Breaking News on NDTV

2. पराठा-

ब्रेकफास्ट में हर भारतीय की पहली पसंद है पराठा. सर्दियों के मौसम में कई तरह के पराठे बनाएं जा सकते हैं अगर आप वजन को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप गोभी, मटर मेथी, पनीर आदि के पराठे को डाइट में शामिल कर सकते हैं.  

3. मिल्क टी-

हममें से ज्यादातर लोग सुबह चाय पीना पसंद करते हैं. अगर आप चाय पीने के शौकीन हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप मिल्क टी का सेवन कर सकते हैं.

4. अंडा-

अगर आप अंडे खाते हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप ब्रेकफास्ट में अंडे को शामिल कर सकते हैं. अंडे में मौजूद तत्व वजन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

बढ़ते Screen Time की वजह से सिरदर्द, पीठ दर्द की शिकायत : Survey



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)