Aloo Handi Chaat Video: स्ट्रीट फूड खाने की आपकी क्रेविंग को करेगी शांत सिर्फ 10 मिनट में बनने वाली यह आलू हांडी चाट

अब, अगर आप भी हमारे जैसे हैं, तो हम जानते हैं कि शाम को चटपटी चाट खाने के ख्याल से ही आपके पेट जोरों की भूख लगने लगती है.

Aloo Handi Chaat Video: स्ट्रीट फूड खाने की आपकी क्रेविंग को करेगी शांत सिर्फ 10 मिनट में बनने वाली यह आलू हांडी चाट

खास बातें

  • यह एक मसालेदार चाट रेसिपी है.
  • आप इसे मिनटों में बना सकते हैं.
  • शाम के स्नैक के लिए यह एकदम परफेक्ट है.

हम सभी उन दिनों को याद करते हैं जब हम बिना सोचे-समझे बाहर जा सकते थे, हमें यह सोचने की ज़रूरत नहीं थी कि क्या ऑर्डर करना सुरक्षित है या भीड़ के कारण हमारे पसंदीदा चाट स्थान से बचना है. जिस पल हम किसी स्ट्रीट फूड के लिए तरसते थे, हम जाकर उसका मजा ले सकते थे. लेकिन अभी ऐसा नहीं है, महामारी के साथ, हमें न सिर्फ खुद को साफ और स्वच्छ रखना है, बल्कि अपनी खाने की चीजों का भी ध्यान रखना है. अफसोस की बात है कि ऐसे में जल्दी से अपने पसंदीदा छोले भटूरे और समोसा लेना संभव नहीं है, न ही इसकी सलाह दी जाती है.

अब, अगर आप भी हमारे जैसे हैं, तो हम जानते हैं कि शाम को चटपटी चाट खाने के ख्याल से ही आपके पेट जोरों की भूख लगने लगती है. यहां तक कि हम यह भी तय नहीं कर सकते कि हमें सबसे ज्यादा क्या याद आता है, पापड़ी चाट या स्वादिष्ट मोमोज की आखिरी बाइट, लेकिन हम यह कर सकते हैं कि आपको अपनी सीट पर उदास बैठ मुंह में पानी लाने की जरूरत नहीं है. हमने आपके दिन को रोशन करने के लिए एकदम सही चीज़ ढूंढी, एक स्ट्रीट फेमस आलू कुल्हड़ चाट जो इतनी आसान है कि आप इसे हर दिन बनाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

डोसा खाने के ​हैं शौकीन तो रेगुलर डोसा से हटकर ट्राई करें इन सात यूनिक डोसा रेसिपीज को

घर पर बने आसान स्नैक्स की तलाश में, हमें पारुल गुप्ता का उनके यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर एक वीडियो मिला, जो हमारे सभी सवालों का जवाब है. एक मसालेदार आलू चाट, ठंडी दही के साथ, इस पर पड़ी क्रिस्पी पापड़ी इसे बेस्ट बनाती है. सबसे अच्छी बात यह है कि इस स्नैक को बनाने में आपको अपनी पूरी शाम खराब नहीं करना पड़ती, यह आसान है लेकिन इससे भी बेहतर है कि यह जल्दी बन जाए. आप और क्या मांगते हैं? रेसिपी पढ़ें और इसे बनाना शुरू करें:

कैसे बनाएं 10 मिनट में स्ट्रीट स्टाइल आलू चाट/आलू हांडी चाट रेसिपी:

आलू और रात भर भीगी हुई मटर को नरम होने तक उबाल लें. एक पैन में तेल लें, उसमें प्याज, अदरक लहसुन, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और नमक डालें. इन मसालों का उपयोग करने से न हिचकिचाएं क्योंकि यह एक चाट है जिसका स्वाद तीखा होता है. - इसके पकने के बाद इसमें मटर और आलू डालकर सभी चीजों को अच्छे से मैश कर लें. कुछ और कटे हुए प्याज़ और टमाटर डालें और सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं. आलू मटर के तैयार होने के बाद, कटोरे या कुल्हड़ों में परोसें, ऊपर से ठंडा दही, क्रश की हुई पापड़ी या सेव डालें और अपने पसंदीदा चाट वाले भैया की तरह अच्छी तरह से गार्निश करें.

आलू चाट की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी तो ट्राई करें इन लो कैलोरी होममेड बैंगन चिप्स की रेसिपी को