वजन घटाने के लिए ट्राई करें प्रोटीन और लो-कार्ब ग्रिल्ड वेजिटेबल्स की यह हेल्दी रेसिपी- Recipe Video Inside

आज ज्यादातर लोग मोटापे से परेशान हैं, इसकी वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. मोटापे को घटाने के लिए लोग जिम में घंटों पसीना भी बहाते हैं.

वजन घटाने के लिए ट्राई करें प्रोटीन और लो-कार्ब ग्रिल्ड वेजिटेबल्स की यह हेल्दी रेसिपी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • मोटापा घटाने के लिए लोग जिम में घंटों पसीना भी बहाते हैं.
  • लोग इसके लिए अपना डाइट प्लान भी तैयार करते हैं.
  • पोषक तत्वों से भरपूर एक बाउल ग्रिल्ड वेजीटेबल्स का ट्राई कर सकते हैं.

आज ज्यादातर लोग मोटापे से परेशान हैं, इसकी वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. मोटापा घटाने के लिए लोग जिम में घंटों पसीना भी बहाते हैं. इतना ही नहीं बहुत से लोग इसके लिए अपना डाइट प्लान भी तैयार करते हैं. यह आर्टिकल उन लोगों के लिए है जो लोग वजन घटाने के लिए लो-कार्ब डाइट पर जाने का विचार कर रहे हैं. पर अपने खाने में प्रोटीन को शामिल करना न भूलें. जहां स्वस्थ कार्ब्स ऊर्जा प्रदान करते हैं, वहीं प्रोटीन भी एक अच्छा स्रोत हैं. डाइटिंग करने वाले लोग ज्यादातर सलाद को अपनी डाइट में शामिल करते हैं लेकिन, अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो है पोषक तत्वों से भरपूर एक बाउल ग्रिल्ड वेजीटेबल्स का ट्राई कर सकते हैं. इसका स्वाद भी काफी अच्छा होता है. इसमें हेल्दी सब्जियों के साथ एक दिलचस्प ड्रेसिंग की जाती है.

सिर्फ 30 मिनट के अंदर तैयार होंगी ये स्वादिष्ट शाकाहारी रेसिपीज, ट्राई करें इन 14 वेज रेसिपीज को

यह विभिन्न सब्जियों का मिश्रण है जो एक दूसरे की पूरक हैं और उन्हीं के संयोजन से यह हेल्दी वेजिटेबल बाउल तैयार होता है. प्रोटीन से भरपूर छोले (चने) इस व्यंजन का मुख्य आकर्षण हैं. इसके अलावा इसमें ब्रॉकली, रेड और पीली बेल पेपर, काली मिर्च, एस्पैरेगस, जुकीनी और चेरी टमाटर की सब्जियों को जोड़ा जाता है. यह भोजन हल्का, ताज़ा और इतना स्वादिष्ट है कि आप भूल जाएंगे कि आप डाइटिंग कर रहे हैं. आप चाहें तो छोले के साथ अपनी पसंद की सब्जियां चुन सकते हैं.

इस रेसिपी में छोले को हल्के मसालों के साथ टॉस किया जाता है और सब्जियों एयर फ्रायर में ग्रिल करना होता है. अगर आपके पास घर में एयर फ्रायर नहीं है, तो आप इन्हें ओवन या स्टोव पर ग्रिल कर सकते हैं. छोले और सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए हल्के मसालों का इस्तेमाल होता है. जैतून का तेल, नींबू का रस, सिरका, चीनी, नमक, काली मिर्च और अदरक के रस से तैयार की ड्रेसिंग इस हेल्दी मील का स्वाद बढ़ा देती है. मिठास के लिए आप चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस लाजवाब रेसिपी को लोकप्रिय व्लॉगर मंजूला जैन ने अपने यूट्यब चैनल पर शेयर किया है.

प्रोटीन रिच ग्रिल्ड वेजिटेबल्स रेसिपी वीडियो देखने के लिए यहां क्ल्कि करें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

वजन घटाने के लिए कैसे बनाएं वेजी-ज्वार रोटी - Recipe Inside