यहां है फटाफट वेजिटेबल मसाला राइस बनाने की आसान विधि, Watch Recipe Video

Vegetable Masala Rice Recipe: चलिए आज अपने पसंदीदा भोजन के साथ कुछ नया और रोमांचक करने की कोशिश करते हैं. हम कोशिश करते हैं सादे से चावल को बेहद स्वादिष्ट और मुंह में पानी ला देने वाली डिश में बदलने की. 

यहां है फटाफट वेजिटेबल मसाला राइस बनाने की आसान विधि, Watch Recipe Video

Vegetable Masala Rice Recipe: इस स्वादिष्ट चावल के पकवान को बनाने के लिए बचे हुए चावल का उपयोग कर सकते हैं.

Vegetable Masala Rice Recipe: हम सभी को लंच या डिनर में चावल बहुत पसंद होते हैं. हालांकि, सादे चावल को दाल, राजमा और इस तरह के अन्य व्यंजनों के साथ मिलाकर खाया जाता है. लेकिन क्या कभी-कभी चावल बनाने के इस तरीके से आप बोर हो जाते हैं, तो क्यों न आज आपके इस पसंदीदा फूड केा और भी स्वादिष्ट बनाएं. चलिए आज अपने पसंदीदा भोजन के साथ कुछ नया और रोमांचक करने की कोशिश करते हैं. हम कोशिश करते हैं सादे से चावल को बेहद स्वादिष्ट और मुंह में पानी ला देने वाली डिश में बदलने की. यह रेसिपी आपको आसान तो लगेगी ही, साथ ही फटाफट तैयार होने वाली भी है. बनाने में इतनी आसान की कोई भी जो पहली बार किचन में जा रहा हो वह भी इसे बिना किसी परेशानी के बना लेगा. तो चलिए आसानी से बनने वाली इस विधि को देखते हैं. यह रेसिपी प्रेशर कुकर में सब्जी मसाला चावल की है. 

hkvsrp6oआप वेजिटेबल मसाला राइस बचे हुए चावलों से भी तैयार कर सकते हैं.


इस स्वादिष्ट चावल के पकवान को बनाने के लिए बचे हुए चावल का उपयोग कर सकते हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, इस व्यंजन से बहुत सारे मसाला होगा. अगर आप इस डिश को स्क्रैच से बनाना चाहते हैं, तो पहले चावल को 15-20 मिनट के लिए पानी में धोकर भिगो दें. यह चावल को जल्दी पकाने के काम आएगा. इस बीच, अदरक, लहसुन, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और कटी हुई हरी मिर्च सहित कई मसालों के साथ प्याज, टमाटर, आलू और कटे हुए फ्रेंच बीन्स को पकाएं. अतिरिक्त पानी की निकासी के बाद भीगे हुए चावल डालें और मसालों के साथ अच्छी तरह मिलाएं, और इसे पकने दें.


 
YouTube चैनल 'कुकिंग विथ रेशू' पर पोस्ट की गई है यह आसान रेसिपी. आप चाहें तो इसके वीडियो को यहां देख सकते हैं. स्वादिष्ट चावल बनाने का यह आसान नुस्खा उन आलसी दिनों पर आपकी मदद ज़रूर करेगा जब आपको रसोई में घंटों खड़े होने का मन न हो. ऐसे में बस मिनटों में तैयार होने वाली यह स्वादिष्ट रेसिपी बनाएं

यहां देखें वेज मसाला राइस रेसिपी (Watch The Recipe Video Of Veg Masala Rice Here)

और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com