इस तरह घर पर बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन मंचूरियन, देखें वीडियो

चाइनीज फूड के बारे में सोचते ही आपके दिमाग में तुरंत हक्का नूडल्स और चिकन मंचूरियन ग्रेवी की तस्वीर ही आती है.

इस तरह घर पर बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन मंचूरियन, देखें वीडियो

खास बातें

  • चिकन मंचूरियन मूल रूप से एक डिश है.
  • चिकन के साथ कॉर्नफलोर की फ्राइड बॉल्स और बहुत सारी सब्जियां शामिल होती है
  • यह मजेदार डिश बच्चों और बड़ों दोनों को समान रूप से पसंद आएगी.

चाइनीज फूड के बारे में सोचते ही आपके दिमाग में तुरंत हक्का नूडल्स और चिकन मंचूरियन ग्रेवी की तस्वीर ही आती है. आप अपने आसपास के चाइनीज रेस्टोरेंट में ज्यादातर चिकन मंचूरियन ही ऑर्डर करना पसंद करते होंगे. लोकल चाइनीज वैन का मेन्यू निश्चित होता है, मगर यह काफी लोकप्रिय व्यंजन है. तीखे और स्वाद से भरपूर, चिकन मंचूरियन मूल रूप से एक डिश है जिसमें चिकन के साथ कॉर्नफलोर की फ्राइड बॉल्स और बहुत सारी सब्जियां शामिल होती हैं. इन बॉल्स को एक लज़ीज़ ग्रेवी में पकाया जाता है, जिसमें बोक चोय, स्प्रिंग अनियन, सोया सॉस और मिर्च होती है.

मुं​ह में पानी ला देने वाली इस डिश को घर पर बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन असंभव नहीं है. चिकन मंचूरियन की इस रेसिपी से आप घर पर ही रेस्टोरेंट स्टाइल जादू अपनी इस डिश में ला सकते हैं. NDTV फ़ूड के यूट्बट चैनल पर इस रेसिपी की वीडियो पोस्ट की गई है जिसमें मुट्ठी भर साम​ग्रियों का उपयोग करके आपको अपने स्थानीय वैन और रेस्टोरेंट जैसा स्वाद मिल सकता है. अगली बार जब आपका मन चाइनीज खाने का करें तो ऑर्डर करने के बजाय, इसे घर पर बनाने की कोशिश करें. इसमें ग्रेवी को आप अपनी पसंद के अनुसार गाढ़ा या सूखा रख सकते हैं. यह मजेदार डिश बच्चों और बड़ों दोनों को समान रूप से पसंद आएगी. आप इसे नूडल्स, फ्राइड राइस के अलावा आप इसे ऐसे भी खा सकते हैं, यह आप की पसंद पर निर्भर करता है.

इस बार सर्दी में मजा लें इन स्वादिष्ट अचार का, ट्राई करें ये रेसिपीज

यहां चिकन मंचूरियन की रेसिपी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसे आप घर पर आज़माएं सकते हैं. इसे आप लंच या डिनर कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

कैसे बनाएं चिकन मंचूरियन:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: इस सिम्पल सी रेसिपी के साथ घर पर इस तरह बनाएं हैदराबादी बिरयानी