Aloo Ki Kachori: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं नॉर्थ इंडियन आलू की कचौरी- Video Inside

भारतीय व्यंजन स्वादिष्ट स्नैक्स की एक लंबी लिस्ट देता है जो आपकी क्रेविंग्स को बढ़ा सकते हैं. ऐसा ही एक विकल्प है कचौरी.

Aloo Ki Kachori: सिर्फ 15 मिनट में कैसे बनाएं नॉर्थ इंडियन आलू की कचौरी- Video Inside

खास बातें

  • कचौरी किसी भी समय हमें प्रभावित करने में फेल नहीं होती है.
  • प्याज कचौरी, मीठी कचौरी और कई अन्य विकल्प हैं.
  • आलू की कचौरी क्लासिक खस्ता कचौरी से अलग होती है.

भारत में स्नैक्स का सेवन हर कोई बेहद ही चाव से करता है. भारतीय व्यंजन स्वादिष्ट स्नैक्स की एक लंबी लिस्ट देता है जो आपकी क्रेविंग्स को बढ़ा सकते हैं. ऐसा ही एक विकल्प है कचौरी. कुरकुरी, परतदार छोटी पूरियां, स्वादिष्ट स्टफिंग के साथ, कचौरी किसी भी समय हमें प्रभावित करने में फेल नहीं होती है. हालांकि कचौरी की जड़ें उत्तर भारतीय रसोई से जुड़ी हैं, लेकिन आज यह व्यंजन आपको भारत के हर हिस्से में उपलब्ध होगा. अगर आप एक्सप्लोर करें, तो आप एक साधारण कचौरी रेसिपी के कई बर्जन देख सकते हैं. खस्ता कचौरी, प्याज कचौरी, मीठी कचौरी और कई अन्य विकल्प हैं, और इन सभी को देखने के बाद हम खुद को रोक नहीं पाते हैं. एक और ऐसी कचौरी है जो हमारे दिल को छू जाती है, वह है आलू की कचौरी.

पूरे उत्तर भारत में एक लोकप्रिय स्नैक है, लेकिन आलू की कचौरी क्लासिक खस्ता कचौरी से अलग होती है. यहां, हम दाल-हींग की फीलिंग भरने की जगह, कचौरी के अंदर स्पाइसी आलू फीलिंग भरते हैं. गरमागरम कचौरी को तीखी हरी चटनी या मीठी चटनी के साथ परोसा जाता है. पकवान का स्वाद इतना स्वादिष्ट होता है कि हम शर्त लगाते हैं कि आप सिर्फ एक पर नहीं रुक सकते.

Breakfast Special Chicken Vada Pav: ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं प्रोटीन से भरपूर यह चिकन वड़ा पाव

जैसाकि हम सभी जानते हैं रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है, हम आपके लिए स्वादिष्ट आलू की कचौरी रेसिपी लेकर आए हैं जो इस फेस्टिवल को मजेदार बनाने में मदद करेगी. इस रेसिपी को फूड व्लॉगर पारुल गुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर किया है. और सबसे अच्छी बात यह है कि इस क्रंची कचौरी बनाने के लिए आपको सिर्फ 15 मिनट की जरूरत है.

सिर्फ 15 मिनट में आलू की कचौरी कैसे बनाएं | 15-मिनट आलू की कचौरी रेसिपी:

आलू की कचौरी बनाने के लिए सबसे पहले आपको आटा गूंथना है, उसके बाद कुछ मसाले और उबले हुए आलू की स्टफिंग बनानी है. आलू के मिश्रण से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और छोटे-छोटे पूरी के आटे में भर दें. इसे छोटी कचौरी में बेल कर गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें.

बस, इतना ही, कुरकुरी आलू की कचौरी गरमा गरम परोसने के लिए तैयार है.

आलू की कचौरी की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Namkeen Seviyan: यहां देखें, ब्रेकफास्ट के लिए झटपट कैसे बनाएं नमकीन सेवइया- Video Inside