विज्ञापन
This Article is From Sep 15, 2023

इंटरनेट पर वायरल हुआ 'रोस्टेड दूध वाली चाय' का वीडियो, लोगों ने कहा 'कोशिश भी मत करना'

"भुनी हुई दूध की चाय" की बनाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस इंस्टाग्राम रील को काफी हद तक निगेटिव रिएक्शन मिल रहे हैं. आप भी देखें कि इस चाय में ऐसा क्या अलग है.

इंटरनेट पर वायरल हुआ 'रोस्टेड दूध वाली चाय' का वीडियो, लोगों ने कहा 'कोशिश भी मत करना'
भुनी हुई दूध की चाय के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

कई लोगों के लिए सुबह की चाय के बिना दिन की शुरूआत नहीं होती है. हमेशा की पसंदीदा चाय बनाने के लिए, आपको  पानी उबालना है, उसमें चाय की पत्तियां, इलायची और अदरक जैसे मसाले डालने हैं, चीनी और दूध डालना है, इसे उबलने देना है, कुछ देर पकाने के बाद इसे एक कप में छान लें और गर्मागर्म इसका आनंद लें ! भारत में चाय की विविध संस्कृति है और देश के कई हिस्सों में इसकी अलग-अलग किस्में उगाई जाती हैं. बाजार में आपको इसके कई अंतरराष्ट्रीय विकल्प भी मिल सकते हैं. हममें से अधिकांश लोगों ने अदरक चाय, मसाला चाय, हर्बल चाय, हरी चाय, कैमोमाइल चाय आदि के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी "भुनी हुई दूध वाली चाय" के बारे में सुना है? अगर नहीं तो हमारे पास एक ऐसी ही अनोखी चाय का वीडियो है जिसमें चाय को एक अलग ही तरह से बनाया गया है. इस चाय की रेसिपी में चाय की पत्ती को पानी में उबालने की बजाय उसे भूना गया है. दिलचस्प बात यह है कि टी लवर्स इस तरह की चाय को देखकर ज्यादा खुश नहीं हुए हैं.

यह भी पढ़ें: पुर्तगाली शहर में सड़कों पर क्यो बहनें लगी थी रेड वाइन, यहां जानिए इसके पीछे की असल वजह

इंस्टाग्राम पर @food_madness नाम के यूजर ने यह रील शेयर की है. इस रील में एक व्यक्ति को एक पैन में चाय, चीनी और कुचली हुई इलायची डालकर सभी चीजों को भूनते हुए दिखाया गया है. जैसे ही चीनी को गर्म किया जाता है, यह धीरे-धीरे पिघलती है और सभी चीजों के साथ मिल जाती है. इसके बाद दूध को सावधानीपूर्वक बर्तन में डाला जाता है। फिर गरमागरम चाय को छान लिया जाता है और तुरंत परोस दिया जाता है.

नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें:

ये वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है, इसे 12.8 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है और अब तक हजारों लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो पर टी लवर्स के जमकर कमेंट भी किए. उनकी पसंदीदा चाय को इस तरीके से बनाना उनको जरा भी पसंद नही आया. 

एक यूजर ने लिखा, “चाय के साथ मजाक नहीं करने का”
एक दूसरे यूजर ने कहा, "चाय का स्वाद खराब करने का सबसे अच्छा संभव तरीका."
एक व्यक्ति ने चेतावनी दी, "इसे कभी न आज़माएं, इसका स्वाद वास्तव में बहुत खराब होता है."
एक और यूजर ने कमेंट करते हुए कहा, "इसे आज़माएं नहीं... पूरी तरह बर्बादी."
किसी ने लिखा, “मैं चाय प्रेमी हूं!!! कृपया चाय को अकेला छोड़ दें.
एक यूजर ने लिखा, “इसे मैंने ट्राई किया है और इसका टेस्ट बेहद खराब है. इसका स्वाद कड़वा होता है. भयानक.”



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमेशा थकान और कमजोरी जैसा होता है महसूस, तो इस चीज की हो सकती है कमी, यहां जानें इसे दूर करने के उपाय
इंटरनेट पर वायरल हुआ 'रोस्टेड दूध वाली चाय' का वीडियो, लोगों ने कहा 'कोशिश भी मत करना'
Krishna Janmashtami Bhog Recipe: कान्हा के जन्मदिन पर उन्हें लगाएं घर पर बने माखन का भोग, कम मलाई से यूं निकालें ढेर सारा मक्खन
Next Article
Krishna Janmashtami Bhog Recipe: कान्हा के जन्मदिन पर उन्हें लगाएं घर पर बने माखन का भोग, कम मलाई से यूं निकालें ढेर सारा मक्खन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com