Oats Egg Omelette Recipe: क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए आजमाएं यह ओट्स एग ऑमलेट

ब्रेकफास्ट के लिए ओट्स से बेहतरीन कुछ भी नहीं है. आप इसे प्लेन ओट्स से लेकर, मसाला ओट्स, ओट्स उत्तपम न जाने ऐसे कितने विकल्प हैं, जिन्हें एक नए रूप में तैयार कर सकते हैं.

Oats Egg Omelette Recipe: क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए आजमाएं यह ओट्स एग ऑमलेट

ओट्स फाइबर का अच्छा स्रोत है.

खास बातें

  • ओट्स को ब्रेकफास्ट के सबसे पहली पसंद के रूप में देखा जाने लगा है.
  • ओट्स एग ऑमलेट एक क्विक एंड इजी रेसिपी है.
  • ओट्स और अंडो का एक मिश्रण तैयार किया जाता है.

ओट्स को ब्रेकफास्ट के सबसे पहली पसंद के रूप में देखा जाने लगा है. ओट्स फाइबर का अच्छा स्रोत है. इसके अलावा इसमें बीटा ग्लूकेन की मात्रा काफी होती है, जो खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है. ये पाचन को दुरूस्त रखने में भी मदद करता है. ब्रेकफास्ट के लिए ओट्स बेहतरीन कुछ भी नहीं है. आप इसे प्लेन ओट्स से लेकर, मसाला ओट्स, ओट्स उत्तपम न जाने ऐसे कितने विकल्प हैं, जिन्हें एक नए रूप में तैयार कर सकते हैं. इस लिस्ट में शामिल करते हैं हम ओट्स एक ऑमलेट की रेसिपी लेकर आए है, जोकि आपके ब्रेकफास्ट के लिए शानदार विकल्प हो सकता है.

यहां देखें, टमाटर और उसके बिना बनने वाली ये 6 वेज ग्रेवी रेसिपीज

ओट्स एग ऑमलेट एक क्विक एंड इजी रेसिपी है जिसे तैयार करने में आपको सिर्फ कुछ ही मिनट लगेंगे. ओट्स और अंडो का एक मिश्रण तैयार किया जाता है जिसमें नमक, कालीमिर्च, ओरिगैनो जैसी बेसिक चीजें होती है. शिमला मिर्च, गाजर, टमाटर और प्याज जैसी सब्जियां इस ऑमलेट में क्रंच जोड़ने का काम करती है. सब्जियों का चुनाव आप अपनी इच्छानुसार भी कर सकते हैं. जो लोग हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी विकल्प की तलाश कर रहे हैं, वह चाहे तो इसे आजमा सकते हैं. अब बिना किस देरी के इसकी रेसिपी पर नजर डालें.

ओट्स एग ऑमलेट रेसिपी | कैसे बनाएं ओट्स एग ऑमलेट

रेसिपी शुरू करने के लिए ओट्स लें और एक मिक्सी ग्राइंडर जार में पीसकर पाउडर बना लें. एक बाउल में अंडों को तोड़ लें. इसमें ओट्स पाउडर डालकर मिला लें. अब इसमें कालीमिर्च, चिली फलेक्स, ओरिगैनो, शिमला मिर्च, गाजर, प्याज, हरीमिर्च और हरा धनिया डालकर मिक्स करें.

बैटर अगर गाढ़ा लगे तो आप उसमें थोड़ा दूध या पानी मिला सकते हैं. पैन गरम करें उसमें तेल डालकर गरम करें, तैयार बैटर डालें और उसे बराबर फैलाएं. ढक्कन लगाएं और कुछ मिनट के लिए मीडियम आंच पर सिकने दें. ओट्स एग ऑमलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Punjabi Pinni Recipe : सर्दी में पंजाबी स्टाइल पिन्नी बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

वहीं अंडे से बनने वाली अन्य रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओट्स से बनें हेल्दी उपमा की रेसिपी के लिए यहां देखें.

Featured Video Of The Day

गुडगांव में घरेलू सहायिका से दरिदंगी, शरीर पर मिले चोट के निशान