Achari Paneer Recipe: इस अचारी ट्विस्ट के साथ बनाएं यह खास पनीर रेसिपी- Recipe Inside

पनीर एक ऐसी सामग्री है जिसे हम में से काफी लोग अपने घर में स्टोर करके रखना पसंद करते हैं.

Achari Paneer Recipe: इस अचारी ट्विस्ट के साथ बनाएं यह खास पनीर रेसिपी- Recipe Inside

Achari Paneer Recipe: पनीर से बना कोई भी व्यंजन हमेशा आपको आकर्षित करता है.

खास बातें

  • अचारी पनीर एक क्वि​क एंड इजी रेसिपी है.
  • इसमें दही, लालमिर्च, धनिया पाउडर जैसे मसाले डालकर इसे तैयार किया जाता है.
  • इस रेसिपी में अचारी ट्विस्ट के लिए अचार का मसाला भी डालना पसंद करते हैं.

पनीर एक ऐसी सामग्री है जिसे हम में से काफी लोग अपने घर में स्टोर करके रखना पसंद करते हैं. दरअसल, पनीर से बनने वाली ज्यादातर रेसिपी आसान होती हैं और कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाती है. पनीर से बना कोई भी व्यंजन हमेशा आपको आकर्षित करता है और किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने का काम करता है. आम दिनों से लेकर किसी खास मौके तक बनाने के लिए पनीर रेसिपीज की लंबी लिस्ट में आपके पास चुनने के लिए बहुत से विकल्प हैं, और अगर आप शाही पनीर, मटर पनीर, पालक पनीर की रेगुलर रेसिपीज खाकर बोर हो गए हैं तो हम आपके लिए अचारी पनीर की रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके जायके को पूरी तरह से बदल देगी.

यहां जानें शकरकंदी के फायदे और डाइट में शामिल करने के तरीके

अचारी पनीर एक क्वि​क एंड इजी रेसिपी है और इसे सौंफ, कलौंजी, मेथीदाना, जीरा, टमाटर और प्याज के मिश्रण साथ बनाया जाता है. इसके अलावा इसमें दही, लालमिर्च, धनिया पाउडर जैसे मसाले डालकर इसे तैयार किया जाता है. वहीं कुछ लोग अचारी पनीर की इस रेसिपी में अचारी ट्विस्ट के लिए अचार का मसाला भी डालना पसंद करते हैं. अचारी पनीर एक लाजवाब डिश है जिसे रेगुलर दिनों के अलावा खास मौकों पर भी बना सकते हैं. अचारी पनीर नान, रोटी या लच्छा पराठा के साथ पेयर कर सकते हैं. अचारी पनीर की पूरी रेसिपी जानने के लिए आगे पढ़ें:

कैसे बनाएं अचारी पनीर | अचारी पनीर रेसिपी:

तेल गरम करें और सौंफ, मेथी, कलौंजी और जीरा डालकर भूनें. 15-20 सेकेंड के बाद प्याज और हरी मिर्च डालें. गोल्डन होने तक चलाएं और भूनें. इसमें अब हल्दी पाउडर, लहसुन और अदरक का पेस्ट डालें, फिर एक मिनट के लिए भूनें. दही में आमचूर, लाल मिर्च पाउडर, चीनी और नमक डालें. मसाले को तेल अलग होने तक पकाएं. लगभग 150 मिली पानी के साथ पनीर डालें. इसे कुछ देर पकाएं और गरमागर सर्व करें.

इसके अलावा मक्खनवाला पनीर बनाने के लिए यहां क्लिक करें.

तो अगली ​बार आपका मन पनीर बनाने को हो इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें. हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन 6 टिप्स के साथ घर पर बनाएं परफेक्ट मूंग दाल का हलवा