दिल से देसी हैं भारतीय, फेवरेट फूड की लिस्ट में समोसा और गुलाब जामुन सबसे ऊपर...

Top Ordered Dish Of 2021 On Swiggy: भारत खान-पान और परंपराओं से समृध्द देश है. भारत के खाने की पूरी दुनिया दीवानी है. भारत के हर राज्य में आपको एक यूनिक टेस्ट का फूड मिल जाएगा.

दिल से देसी हैं भारतीय, फेवरेट फूड की लिस्ट में समोसा और गुलाब जामुन सबसे ऊपर...

Swiggy Stateatistics 2021: बिरयानी के ऑर्डर के साथ समोसा सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड्स में से एक रहा.

Top Ordered Dish Of 2021 On Swiggy: भारत खान-पान और परंपराओं से समृध्द देश है. भारत के खाने की पूरी दुनिया दीवानी है. भारत के हर राज्य में आपको एक यूनिक टेस्ट का फूड मिल जाएगा. बिरयानी, डोसा, खिचड़ी, उपमा, पोहा ऐसे फूड हैं जिन्हें हेल्दी ऑप्शन के रूप में सबसे ज्यादा खाया और पसंद किया जाता है लेकिन, क्या आप ऐसे फूड्स के बारे में जानते हैं जो हर भारतीय के दिल में राज करता है. अगर किसी भारतीय (Top 5 Most Ordered Food Items) से पूछा जाए कि आपको सबसे ज्यादा, या आपका ऑल टाइम फेवरेट फूड क्या है तो इसमें कोई शक नहीं कि जवाब समोसा होगा. ये हम नहीं बल्कि फूड डिलीवरी पार्टनर स्विगी ने अपनी छठी वार्षिक रिपोर्ट पेश की है. जिसमें साल 2021 में सबसे ज्यादा मांग किए जाने वाले फूड की लिस्ट बताई गई है. वर्ष 2021 में हर मिनट 115 बिरयानी के ऑर्डर के साथ समोसा सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड्स में से एक रहा. जबकि डेजर्ट में पहले नंबर पर गुलाब जामुन और दूसरे नंबर पर रसमलाई रही. 

साल 2021 के टॉप 5 फूड्स की लिस्टः

1. समोसाः

साल 2021 में भारत ने जितने समोसे खाए वो न्यूजीलेंड की आबादी के बराबर है. स्विगी की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में समोसा भारतीयों का सबसे प्रिय स्नैक्स रहा. साल भर में सिर्फ स्विगी पर समोसे के करीब 50 लाख ऑर्डर किए गए.

2. गुलाब जामुनः

भारत में सभी को मीठा खाना पसंद है, खासतौर पर गुलाब जामुन. भारत में साल 2021 में स्विगी रिपोर्ट के अनुसार गुलाब जामुन के 21 लाख ऑर्डर के साथ दूसरा सबसे पसंदीदा व्यंजन बना है. 

ckqd18a

3. पाव भाजीः

पाव भाजी मुंबई के सबसे पॉपुलर और फेमस डिश में से एक है. लेकिन भाव भाजी को सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि, पूरे देश में खाया और पसंद किया जाता है. स्विगी की रिपोर्ट देखें तो साल 2021 में 21 लाख पाव भाजी के ऑर्डर मिले.

4. बिरयानीः

भारतीय लोगों के जुबा पर एक स्वाद जो हमेशा रहता है वो है बिरयानी का. भारत के हर राज्य में एक यूनिक टेस्ट की बिरयानी मिल जाएगी. स्विगी की रिपोर्ट के अनुसार एक साल पहले यानी 2020 में हर मिनट बिरयानी के 90 ऑर्डर मिले थे, जो बढ़कर 115 ऑर्डर हो गए.  

5. फल और सब्जियांः

स्विगी की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में भारत में सबसे ज्यादा टमाटर के ऑर्डर मिले. फलों और सब्जियों में टमाटर, केला, प्याज, आलू और हरी मिर्च टॉप 5 में हैं. अगर हम टमाटर की बात करें तो भारत ने 2021 में इतने टमाटर मगाएं जिनसे 11 साल तक स्पेन का टोमैटिना फेस्टिवल मनाया जा सकता है.

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Banana Side Effects: केला खाने के पांच हैरान करने वाले साइड इफेक्ट्स
Gond Health Benefits: ठंड के मौसम में गोंद खाने के बेमिसाल फायदे
Murabba For Health: डाइट में शामिल करें ये तीन मुरब्बा रेसिपीज, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Methi Aloo For Dinner: क्विक डिनर के लिए ऐसे बनाएं विंटर स्पेशल मेथी आलू रेसिपी