Rameshwaram Cafe: बैंगलुरु में फेमस है ये साउथ-इंडियन फूड आउटलेट, इडली-डोसा बेचकर कमाते हैं महीने के करोड़ों

Rameshwaram Cafe: रामेश्वरम कैफे ने 2021 में अपना पहला आउटलेट खोलने के बाद से बेंगलुरु में चर्चा का विषय बनी हुई है. वहां खाना खाने वाले हर किसी के मन में ये सवाल आता है कि इस रेस्तरां में कितना देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है?

Rameshwaram Cafe: बैंगलुरु में फेमस है ये साउथ-इंडियन फूड आउटलेट, इडली-डोसा बेचकर कमाते हैं महीने के करोड़ों

ओपन किचन और देसी घी बना इस कैफे की पहचान.

रामेश्वरम कैफे ने 2021 में अपना पहला आउटलेट खोलने के बाद से बेंगलुरु में चर्चा का विषय बनी हुई है. वहां खाना खाने वाले हर किसी के मन में ये सवाल आता है कि इस रेस्तरां में कितना देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है? इस कैफे की को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टरप दिव्या राघवेंद्र राव,  इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि,''हम एक लीटर घी के पैकेट से 30-35 घी पोडी डोसा बनाते हैं.'' इस हिसाब से हर डोसे में 30 मिलीलीटर घी का एक शॉट डाला जाता है.

रामेश्वरम कैफे के बेंगलुरु में चार आउटलेट हैं, जो 19 जनवरी को 15,000 वर्ग फुट के कैफे के साथ हैदराबाद में डेब्यू करेगा. इस फेमस फूड आउटलेट का नाम एपीजे अब्दुल कलाम की बर्थप्लेस के नाम पर रखा गया है क्योंकि यहां की को-फाउंडर राघवेंद्र राव पूर्व राष्ट्रपति के 'बड़े सपने' से इंस्पायर थी. इस कैफे में 900 वर्कस हैं और एक ट्विटर यूजर ने अनुमान लगाया कि कंपनी हर आउटलेट से लगभग 4.5 करोड़ रुपये का मंथली बिजनेस करती है. यहां के फाउंडर्स ने भी कभी भी इस दावे की पुष्टि या खंडन नहीं किया है. इस रेस्तरां को लेकर इंटरनेट पर कई तरह के मीम्स और वीडियो भी वायरल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: हफ्ते में 2 बार नारियल तेल में ये चीज मिलाकर बालों पर लगाएं, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले, सिर पर नहीं दिखेगा एक भी White Hair

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मेज पर प्लेट में दो इडली, सांभर और चटनी रखी हुई है. वीडियो के साथ टैक्स्ट लिखा है रामेश्वरम कैफे से पहले वो इडली में सांभर और चटनी डालकर खाता है. इसके साथ वीडियो पर टैक्स्ट आता है रामेश्वरम कैफे के बाद एक प्लेट में इडली होती है. लेकिन वहां सांभर और चटनी को हटाकर वो एक पाउडर को इडली पर डालता है और फिर उसके ऊपर बहुत सारा घी डालकर खाता है. इसके बाद उसकी जो हालत हुई वो देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी. 

जब हमने दिव्या राघवेंद्र राव से घी को लेकर सवाल किया तो वो कहती हैं, ''घी आंतों के स्वास्थ्य, स्किन, डाइजेशन के लिए अच्छा है और पेट के दर्द को कम करता है.'' “इसके अलावा, आप कम घी भी मांग सकते हैं.” वो बताती है: आप देख सकते हैं कि घी का कितना उपयोग किया गया है क्योंकि उसके रेस्तरां में ओपन किचन है. ज्यादातर जगहों पर आप कभी भी निश्चित नहीं हो पाते कि खाने में कितना घी या तेल का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन इस सक्सेस स्टोरी में घी ही सबसे ऊपर है. ऐसे बिजनेस में जहां अमूमन लोग सक्सेस नहीं पा पाते हैं, ऐसे में उन बातों का पता लगा पाना आसान है कि इस भीड़ में रामेश्वरम कैफे ने कैसे अपना नाम बना लिया.

जब भी बात खाने की आती है तो हम फूड क्वालिटी और टेस्ट पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं और यही बात इस कैफे के ओनर ने समझी और इसी तरह से अपने कैफे का मेनू तैयार किया. स्वादिष्ट खाने के साथ ओपन किचन की वजह से लोगों को परोसा गया खाना कैसे तैयार किया जा रहा है ये बात भी लोगों के मन को भा गई. यही वजह है कि देखते ही देखते ये कैफे इतना फेमस हो गया कि इसके बारे में ऐसा कहा जाने लगा कि अगर आप घूमने के लिए बेंगलुरु गए और मशहूर फूड चेन रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) का इडली-डोसा नहीं खाया तो फिर आपकी जर्नी पूरी नहीं हुई.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)