फेस पर जमा मैल को मिनटों में साफ करता है टमाटर का रस, जानिए कैसे और किस चीज के साथ करना है इस्तेमाल

Glowing Skin: मेकअप के बाद फेस को अच्छे से क्लीन करना बेहद जरूरी होता है. अगर आप इसे सही से नहीं निकालते हैं तो यह आपके फेस पर जमा होकर स्किन को डल बना देता है. इसलिए स्किन को डल होने से बचाने के लिए जरूरी है कि आप उसका खास ख्याल रखें और नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें.

फेस पर जमा मैल को मिनटों में साफ करता है टमाटर का रस, जानिए कैसे और किस चीज के साथ करना है इस्तेमाल

स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है टमाटर का रस.

Tomato For Face: हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बिना दाग-धब्बों के बिल्कुल क्लीन रहे और स्किन ग्लो करे. लेकिन चाहते हुए भी ऐसा नहीं हो पाता है और उसी वजह कई बार होती है आपका खान-पान और लाइफस्टाइल और आपका स्किन केयर. स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए आपको स्किन केयर पर ध्यान देने की जरूरत होती है. खासतौर से अगर आप मेकअप करते हैं. मेकअप के बाद फेस को अच्छे से क्लीन करना बेहद जरूरी होता है. अगर आप इसे सही से नहीं निकालते हैं तो यह आपके फेस पर जमा होकर स्किन को डल बना देता है. इसलिए स्किन को डल होने से बचाने के लिए जरूरी है कि आप उसका खास ख्याल रखें और नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. आप हम आपको एक ऐसे ही नेचुरल क्लिंजर के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ दाग-धब्बों को कम करने में भी मदद करेगा. 

Milk For Weight Loss: सुबह खाली पेट दूध के साथ करें इस चीज का सेवन, तेजी से घटेगा वजन

टमाटर

टमाटर खाने के स्वाद बढ़ाता है इस बात में कोई दो राय नही है. फिर वो करी बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया हो या फिर टमाटर की चटनी. लेकिन क्या आप जानते हैं खाने में लजीज ये टमाटर स्किन केयर के लिए भी लाभदायी है. स्किन केयर के लिए टमाटर का इस्तेमाल एक रामबाण इलाज माना जाता है. यह स्किन को कई तरह के फायदे पहुंचाता है. दाग-धब्बों को दूर करने से लेकर फाइन लाइंस और झुर्रियों को कम करने में भी यह मदद कर सकता है. आइए जानते हैं इसे कैसे लगाना है और इससे होने वाले फायदों के बारे में-

दाग-धब्बे

अगर आपके फेस पर कील और मुंहासों के दाग-धब्बे हैं तो इसके लिए आप टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह इन दाग-धब्बों को कम करने के साथ फेस को ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है. इसके लिए आप एक टमाटर को बीच से आधा काट लें, फिर एक टुकड़े से फेस पर मसाज करें. हर रोज ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में असर दिखाई देने लगेगा.

झाइयां

अगर आपके चेहरे पर झाइयां हो गई हैं तो आप टमटर के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप टमाटर को आधा काट लें. फिर आधे कटे टमाटर पर चीनी के कुछ दानें डालकर हर रोज इससे अपने चेहरे पर मसाज करें. यह झाइयों को कम करने के साथ चेहरे की स्किन को टाइट करने फेस पर ग्लो लाने में भी मदद कर सकता है.

एलोवेरा को इन चीजों के साथ मिलाकर करें सर पर मसाज, कुछ ही दिनों में दिखेगा जादुई असर बाल होंगे काले,लंबे और घने

ऑयली स्किन

जिन लोगों की स्किन ऑयली है उनको टमाटर के रस को फेस पर लगाकर इससे मसाज करने से तेल प्रोडक्शन को कम करने में मदद कर सकता है. इसके अलावा यह चेहरे पर आई सूजन को कम करने में भी काफी मदद करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मैंगो शाही टुकड़ा रेसिपी | Mango Shahi Tukda Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com