विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Titanic Dinner Menu: 70 लाख में हो सकती है टाइटैनिक डिनर मेनू की नीलामी, देखें पूरी पोस्ट

Titanic Dinner Menu for The First-class Passengers: टाइटैनिक मेनू में ऑयस्टर, मैलार्ड डक, स्प्रिंग लैंब आदि जैसी डिशेज शामिल हैं. रिपोर्टों के अनुसार, डिनर का प्लान 11 अप्रैल, 1912 की शाम के लिए था.

Read Time: 3 mins
Titanic Dinner Menu: 70 लाख में हो सकती है टाइटैनिक डिनर मेनू की नीलामी, देखें पूरी पोस्ट
Titanic Dinner Menu: टाइटैनिक डिनर मेनू की निलामी.

Titanic Dinner Menu Up For Auction: कुछ महीने पहले, टाइटैनिक (Titanic) के मेनू की तस्वीरों ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. जहाज, जो 111 साल पहले (15 अप्रैल, 1912 को) डूब गया था, ग्रेट पब्लिक इंट्रेस्ट ऑब्जेक्ट बनना कभी बंद नहीं हुआ. इन तस्वीरों ने लोगों को कुछ ऐसी डिशेज की झलक दी, जिन्हें अलग-अलग क्लास के पैसेंजर ने अपने दुखद अंत से पहले चखा था. हाल ही में, यह घोषणा की गई थी कि इनमें से एक और मेनू - फस्ट क्लास पैसेंजर के लिए डिनर से रिलेटेड- की नीलामी की जाने वाली है.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: क्रिकेटर विराट कोहली के शतक के बाद यूपी के इस जिले में बांटी गई फ्री चिकन बिरयानी...

मेनू में ऑयस्टर, मैलार्ड डक, स्प्रिंग लैंब आदि जैसी डिशेज शामिल हैं. रिपोर्टों के अनुसार, डिनर का प्लान 11 अप्रैल, 1912 की शाम के लिए था- टाइटैनिक के आयरलैंड में कोभ छोड़ने के बाद, न्यूयॉर्क जाने के लिए. यह आयरिश शहर जहाज़ के लास्ट बंदरगाह कॉल के रूप में फेमस है. बीबीसी के अनुसार, मेनू से लगभग £50,000- £70,000 (लगभग 51 से 71 लाख INR) मिलने का अनुमान है. यह 16 सेमी x 11 सेमी तक फैला है और इसमें एक उभरी हुई रेड वाइट स्टार लाइन बुर्जी है. आरटीई की रिपोर्ट के अनुसार, "इसमें बेसिक आरएमएस टाइटैनिक अक्षर के साथ शुरुआती ओएसएनसी (ओशन स्टीमशिप नेविगेशन कंपनी) को दर्शाने वाला गिल्ट लेटर दिखाया गया होगा."

इसके अलावा, मेनू में पानी में डूबने के संकेत हैं, कुछ इंटरी मिटा दी गई हैं. "यह इस बात की ओर इशारा करेगा कि 15 अप्रैल की सुबह बर्फीले उत्तरी अटलांटिक पानी के संपर्क में आने के बाद या तो जहाज को किसी जीवित बचे व्यक्ति के साथ छोड़ दिया गया था जो उन ठंडे समुद्री पानी के संपर्क में आ गया था या खोए हुए लोगों में से किसी एक के रूप में बरामद हुआ था," नीलामीकर्ता एंड्रयू एल्ड्रिज ने कहा, जैसा कि इंडिपेंडेंट में एक्सपोज किया गया है. टाइटैनिक की यादगार चीज़ों के इस प्रतिष्ठित पीस की नीलामी 11 नवंबर को विल्टशायर के डेविसेस में हेनरी एल्ड्रिज एंड सन में होगी.

ये भी पढ़ें: Matka Roti: नागपुर में इस तरह से तैयार की जाती है मटका रोटी, यहां देखें वीडियो

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुछ स्पाइसी खाने का कर रहा है मन तो एक बार जरूर ट्राई करें तंदूरी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Titanic Dinner Menu: 70 लाख में हो सकती है टाइटैनिक डिनर मेनू की नीलामी, देखें पूरी पोस्ट
इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है केसर चाय, यहां जानें कैसे बनाएं
Next Article
इन 3 समस्याओं को दूर करने में मददगार है केसर चाय, यहां जानें कैसे बनाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;