आम के खाने के हैं शौकीन तो मजा लें 30 मिनट में तैयार होने वाली इन 5 मजेदार मैंगो रेसिपीज का

फलों की दुकानों या सुपरमार्केट में पके आमों को देखते ही पता चलता है कि गर्मी आ गई है. मीठे, सुगंधित और रसदार, आमों को खाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और सही रूप से 'फलों के राजा' के रूप में जाना जाता है.

आम के खाने के हैं शौकीन तो मजा लें 30 मिनट में तैयार होने वाली इन 5 मजेदार मैंगो रेसिपीज का

खास बातें

  • 'फलों के राजा' के रूप में जाना जाता है.
  • आम काफी बहुमुखी होते हैं.
  • यह फल किसी भी डिश में बहुत जीवंतता और ताजगी जोड़ता है.

फलों की दुकानों या सुपरमार्केट में पके आमों को देखते ही पता चलता है कि गर्मी आ गई है. मीठे, सुगंधित और रसदार, आमों को खाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और सही रूप से 'फलों के राजा' के रूप में जाना जाता है. आम वे हैं जो गर्मियों के मौसम को मजेदार बनाते और रसोई घर में भी बहुत से व्यंजनों में इसका उपयोग किया जाने लगता है, आम काफी बहुमुखी होते हैं. इससे फ्रूट सैलेड में मॉकटेल या डिप बनाने के लिए भी किया जा सकता है. यह फल किसी भी डिश में बहुत जीवंतता और ताजगी जोड़ता है. यहां आम से बनने वाले ऐसे पांच व्यंजन है, जिन्हें 30 मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकते हैं.

ph7vka9o

1. मैंगो सेविया

सेवइयां, या सेंवई बनाने के लिए सबसे स्वादिष्ट और सबसे आसान डिजर्ट में से एक है, जिसे घी में भुना जाता है और ड्राई फ्रूट्स और किशमिश के साथ दूध में पकाया जाता है. इस दूधिया मिठाई को फ्रूटी स्पिन देने के लिए, आप बस थोड़ा सा आम डाल सकते हैं. पके आम के टुकड़ों को छीलकर काट लें और इस डिजर्ट में मिलाने से पहले प्यूरी बना लें. ठंडा करके इस मैंगो सेवियन का स्वाद लें. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

2. कोकोनट मैंगो ओटमील के साथ दालचीनी

इस आसान और स्वादिष्ट नाश्ते को नारियल और रसदार, खस्ता आमों की गुडनेस के साथ तैयार किया जाता है. स्वस्थ होने के अलावा, इसमें आपको जबरदस्त फ्लेवर भी मिलता है. दालचीनी की गर्म सुगंध न सिर्फ भूख बढ़ाएगी और आपको तृप्त करें. आप इसमें शहद भी मिला सकते हैं.

3. मैंगो राइस

कच्चे आम का खट्टापन और चावल को एक होलसम मील बनाता है - इसे खाने का अलग मजा है, इसलिए इसे इस मौसम में आम का मजा ले इसे बनाना भी बहुत आसान है. सभी मसालों का एक बेहतरीन तड़का चावल को एक बेहतरीन टच देता है. यह रेसिपी उन दिनों के लिए बढ़िया विकल्प है आप बहुत आलसी महसूस कर रहे हो. बमुश्किल 25 मिनट में बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

kahekqf

4. कचया एमब्याचे लंच (क्विक रॉ मैंगो अचार)

यह स्वादिष्ट और टैंगी अचार कच्चे आम और मसालों से बनने वाली एक बढ़िया साइड डिश है. पराठे से लेकर चपाती या चावल तक, यह अचार किसी भी खाने को मजेदार बना सकता है. इसे ज्यादा मात्रा में बनाकर एक जार में स्टोर कर सकते हैं, और यह महीनों तक चलेगा. इस तरह, आप सीजन खत्म होने के बाद भी आम के स्वाद का आनंद ले सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. मैंगो फेटा डिप

इस टैंगी आम फेटा डिप को ट्राई करें. यह स्नैक्स और ऐपेटाइज़र के लिए एकदम सही मीठा-और खट्टा है, और इसे फ्लैटब्रेड, पिटा ब्रेड या क्रूडाइट्स के साथ भी सर्व कर सकते हैं. इस मोटी मोटे मैंगो डिप को फेटा चीज़ और ताज़ा कटे हुए आम के साथ तैयार किया जाता है. यहां जानें पूरी रेसिपी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Lockdown Birthday Cake: लॉकडाउन के दौरान घर पर आसानी से बनाएं 5 सबसे आसान केक रेसिपी

Mulethi Hair Care: बालों की समस्या से हैं परेशान तो मुलेठी का करें इस्तेमाल

नॉर्वे में स्थित एक इंडियन रेस्टोरेंट ने भारत में ऑक्सीजन की जरूरतों की मदद के लिए अपनी एक दिन की कमाई दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Plum & Date Sharbat Milk Recipe : आलूबुखारे और खजूर की गुडनेस के साथ गर्मी में बनाएं यह खास ड्रिंक