विज्ञापन
This Article is From Oct 11, 2019

इस तरीके के साथ बनाएं ग्रीन टी को परफेक्ट, देखें वीडियो

चाय एक ऐसा पेय पदार्थ है जिससे ज्यादातर लोगों के दिन की शुरूआत होती है. चाय आपको पूरा दिन एक्टिव बनाए रखने में मदद करती है.

इस तरीके के साथ बनाएं ग्रीन टी को परफेक्ट, देखें वीडियो

चाय एक ऐसा पेय पदार्थ है जिससे ज्यादातर लोगों के दिन की शुरूआत होती है. चाय आपको पूरा दिन एक्टिव बनाए रखने में मदद करती है. चाय को लेकर लोगों के अपने-अपने विचार हैं, जहां कुछ लोग यह सोचते हैं कि चाय पीने से फुर्ती बनी रहती है तो वहीं कुछ लोग चाय पीना सही नहीं समझते है. मगर हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि एक नियमित मात्रा में इसका सेवन करना बुरा नहीं है, लेकिन वो कहते हैं न अति हर चीज की बुरी होती है. यहां एक बात गौर करने लायक यह भी कि बदलते दौर के साथ आज विभिन्न तरह की चाय की किस्में बाजार में उपब्लध हैं- जैसे ग्रीन टी, ब्लैक टी और ऊलोंग टी. यह सभी चाय की ऐसी हेल्दी वैराइटी हैं जिन्हें पीने के बाद आप अपनी तलब को शांत कर सकते हैं.

v7qnvuv

इन सब में ग्रीन टी बहुत ही लोकप्रिय है जिसका सेवन काफी लोग करना पसंद करते हैं. ग्रीन टी पीने के बहुत सारे लाभ हैं. इसके सबसे लोकप्रिय लाभों में से एक यह है कि ग्रीन टी वजन घटाने में मदद करती है. एक स्वास्थ्यवर्धक पेय होने के साथ यह नैचुरल, अच्छा स्वाद और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती है. हालांकि, कुछ लोग इसके कड़वे स्वाद की वजन से इसका सेवन नहीं करते. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ग्रीन टी को जब सही ढंग से न बनाया जाए. अगर इसकी सही तरीके से बनाया जाए तो आप इसे आराम से पी सकते हैं.

Weight Loss: गाजर और टमाटर का सूप घटाएगा आपका वजन! जानें कैसे

मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्ब चैनल समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर ग्रीन टी बनाने की विधि को पोस्ट किया है. आप चाहे तो इस वीडियो को देखकर अपने लिए ग्रीन टी तैयार कर सकते हैं. इसे बनाना बहुत ही आसान है यह आपको पीने बहुत ज्यादा कड़वी भी नहीं लगेगी. चलिए एक नजर डालते हैं इस वीडियो पर.

ब्रेकफास्ट से लेकर बच्चों के टिफिन के लिए एक बेहतरीन ​विकल्प है पालक का परांठा, देखें वीडियो

इस तरह बनाएं ग्रीन टी: ( How to make Green tea)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
इस तरीके के साथ बनाएं ग्रीन टी को परफेक्ट, देखें वीडियो
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com