विज्ञापन

दुनिया का सबसे भारी बैंगन कुछ इस तरह दिखता है, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज

दुनिया का सबसे बड़ा बैंगन: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने खुलासा किया है कि सबसे बड़े बैंगन की "पैरामीटर 71.12 सेमी (2 फीट 3.9 इंच) और तने से बेस तक ऊंचाई 35.56 सेमी (1 फीट 1.16 इंच) है."

दुनिया का सबसे भारी बैंगन कुछ इस तरह दिखता है, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया सबसे भारी बैंगन.

एक और दिन, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स मे एक और रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. इस बार, हम सबसे भारी बैंगन (ऑबर्जिन) के बारे में बात कर रहे हैं, और यह डेव बेनेट का है. रिकॉर्ड-कीपर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें, डेव बेनेट सब्जी को दिखा रहे हैं. फिर वो एक मेज की तरफ जाते है और बैंगन को ध्यान से रखते हैं. कुछ सेकंड बाद, बैंगन को एक वेट मशीन पर रखा जाता है. इसका वजन - 3.778 किलोग्राम (8 पाउंड 5.3 औंस) था. यह बाजार में उपलब्ध आमतौर पर बैंगन के आकार से 10 गुना ज्यादा है. डेव, जो यूएसए के आयोवा में रहते हैं,  उन्होंने इसेे अप्रैल में लगाया था, रिकॉर्ड कीपर ने एक बयान में कहा. "डेव बेनेट (यूएसए) ने अप्रैल की शुरुआत में इस ग्लोब बैंगन को लगाया था.

वीडियो को शेयर करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने लिखा, "डेव बेनेट द्वारा उगाया गया सबसे भारी बैंगन (सोलनम मेलोंगेना) 3.778 किलोग्राम (8 पाउंड 5.3 औंस)."

वीडियो को ऑनलाइन काफी प्यार और सराहना मिली है.

एक यूजर ने कहा, “यह वास्तव में एक रिकॉर्ड है.”

एक और ने कहा, “अब यह एक रिकॉर्ड है, कमाल है.”

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने कहा कि बैंगन की पेरामीटर "71.12 सेमी (2 फीट 3.9 इंच) और तने से बेस तक इसकी ऊंचाई 35.56 सेमी (1 फीट 1.16 इंच) है. "आयोवा डिपार्टमेंट ऑफ एर्गी कल्चर एंड लैंड मैनेजमेंट ने भी फेसबुक पर इसके बारे में एक डीटेल नोट शेयर किया है. इसमें लिखा है, "आयोवा में हर दिन कोई विश्व रिकॉर्ड नहीं बनता! डेविस काउंटी के डेव बेनेट ने 8.33 पाउंड वजन वाले बैंगन के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है. हमारे आयोवा ब्यूरो ऑफ वेट्स एंड मेजर्स
को रिकॉर्ड को सत्यापित करने के लिए बुलाया गया था, इंस्पेक्टर इवान हैंकिंस ने सुनिश्चित किया कि सब कुछ सही ढंग से मापा गया था. हम हर साल स्टेट फेयर, ब्लूमफील्ड और अनामोसा में सभी तीन विशाल कद्दू कॉम्पटीशन के लिए सत्यापन का काम संभालते हैं, और हमें इस प्रभावशाली बैंगन को अपने विश्व रिकॉर्ड की सूची में शामिल करते हुए खुशी हो रही है."

इस बार चोकोबार आइसक्रीम के बना दिए गए पकौड़े, वीडियो देखकर लोगों का निकला गुस्सा, देखें Viral Video

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मेमोरी और खून बढ़ाता है ये एक लाल फल, वजन घटाने में भी कारगर, बालों की ग्रोथ बढ़ाने में भी कोई जवाब नहीं
दुनिया का सबसे भारी बैंगन कुछ इस तरह दिखता है, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में हुआ दर्ज
बप्पा को लगाना है उनका प्रिय भोग, घर पर बनाएं बाजार जैसे मोदक, जानें आसान रेसिपी
Next Article
बप्पा को लगाना है उनका प्रिय भोग, घर पर बनाएं बाजार जैसे मोदक, जानें आसान रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com