Summer Special Recipe : गर्मी में पुदीना सॉस के साथ पास्ता को दें रिफ्रेशिंग टेस्ट

पुदीना एक ताजा जड़ी बूटी है जो दुनिया भर में अपने पाक उपयोग के लिए प्रसिद्ध है. इसका उपयोग मसालों, पेय पदार्थों, साइ​ड, मेन कोर्स या डिजर्ट में किया जाता है.

Summer Special Recipe : गर्मी में पुदीना सॉस के साथ पास्ता को दें रिफ्रेशिंग टेस्ट

खास बातें

  • पुदीना एक ताजा जड़ी बूटी है.
  • इसका उपयोग मसालों, पेय पदार्थों, मेन कोर्स या डिजर्ट में किया जाता है.
  • यह किसी भी चीज में ताजगी जोड़ने का काम करता है.

इस गर्मी के मौसम में ऐसा लगता है कि एक एसी कमरे से 10 मिनट के लिए भी बाहर निकला मुश्किल लगता है, लेकिन आप यह भी अच्छी तरह से जानते हैं कि आप पूरे दिन अपने सोफे नहीं बैठ सकते. तापमान बढ़ रहा है, और अगर पूर्वानुमान पर विश्वास किया जाए, तो यह आगे भी बढ़ सकता है. अब, यह आपकी पसंद है कि आप बैठकर या मौसम का भरपूर लाभ उठाएं. पुदीना एक ताजा जड़ी बूटी है जो दुनिया भर में अपने पाक उपयोग के लिए प्रसिद्ध है. इसका उपयोग मसालों, पेय पदार्थों, साइ​ड, मेन कोर्स या डिजर्ट में किया जाता है. यह किसी भी चीज में ताजगी जोड़ने का काम करता है. अगर आप दो पेय हमारे सामने रखते हैं, एक पुदीने के साथ और एक बिना पुदीने के, हम पुदीने वाले पेय को ही चुनेंगे, न सिर्फ इसकी ताजगी के लिए, बल्कि इसके कुलिंग प्रॉपर्टीज के लिए भी. यह सही है, पुदीना एक प्राकृतिक रूप से ठंडा होता है. यह आपके पेट के लिए भी बहुत बढ़िया है, और अगर आप किसी भी पाचन समस्या का सामना कर रहे हैं, तो यह उसे भी कम करने में मदद कर सकता है. पुदीना आयुर्वेद के अनुसार ब्लोटिंग, पेट फूलना और मतली को रोकने में भी प्रभावी है और आपकी सांस को ताज़ा रखता है.

c3b851pg

पुदीने का इस्तेमाल बहुत से व्यंजनों में किया जाता है, लेकिन अभी भी पर्याप्त नहीं है इसलिए, हम आपके लिए पास्ता इन मिंट सास की बेहतरीन रेसिपी लाए हैं. जी हां, आपने सही सुना! यह एक इनोवेटिव रेसिपी है जो आपके रेगुलर पास्ता से इसे अलग बनाती है. यह पास्ता दो प्रकार के पास्ता के साथ बनाया जाता है - स्पेगेटी और मैकरोनी. अगर आपके पास सिर्फ मैकरोनी है तो आप अपनी पसंद के किसी भी अन्य पास्ता का उपयोग कर सकते हैं. इसे तब तक उबालें जब तक कि यह नरम न हो जाए, इसे छानकर अलग रखें. अब जैतून का तेल गर्म हरे प्याज या नियमित प्याज और लहसुन के साथ सॉस बनाएं. अच्छी तरह भूनें, पालक प्यूरी डालें और पास्ता डालकर अच्छे से मिलाएं और पकने दें. 'विशेष घर का बना पुदीना सॉस जोड़ें. पास्ता को अच्छी तरह से मिक्स होने तक टॉस करें. इसे थोड़ी देर के लिए पकने दें और आपका पास्ता तैयार है.

umk8i7ko

मिंट सॉस पास्ता की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

आज ही इस पास्ता रेसिपी को ट्राई करें और नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी है!