बर्फ वाली चाय बनाने का आसान तरीका, यहां देखें वीडियो

आइस टी के साथ कई बार ऐसा होता है कि यह घर पर उस तरह की नहीं बन पाती है जैसी बाहर मिलती है. इसलिए मजबूर होकर हमें बाहर से ही इसे पीना पड़ता है. लेकिन आज हम आपके लिए ले आएं है घर पर आइस टी बनाने की परफेक्ट ट्रिक.

बर्फ वाली चाय बनाने का आसान तरीका, यहां देखें वीडियो

Ice Tea: गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है. चिलचिलाती धूप और गर्म हवाएं आपकी एनर्जी को पूरी तरह से खत्म कर देती हैं, ऐसे में हर कोई ऐसी चीजों को खाना और पीना चाहता है जिससे उनके शरीर को ठंड़क मिले. इस मौसम में आप नींबू पानी और सोडा पीते हैं लेकिन क्या आपने कभी आइस टी ट्राई की है? अगर नहीं की तो एक बार ट्राई करें और जिन्होंने पी है उनको तो इसके टेस्ट के बारे में पता ही होगा. लेकिन आइस टी के साथ कई बार ऐसा होता है कि यह घर पर उस तरह की नहीं बन पाती है जैसी बाहर मिलती है. इसलिए मजबूर होकर हमें बाहर से ही इसे पीना पड़ता है. लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं अलग-अलग तरीके की आइस टी बनाने की रेसिपी, जिसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. शेफ रणबीर बरार ने ये रेसिपीज अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की हैं. 

क्या आप भी चाय के साथ खाते हैं इन 5 चीजों को, तो अब से हो जाइए सतर्क!

उन्होंने ना सिर्फ अलग-अलग तरीके की आइस टी बनाना बताया बल्कि इसके साथ ही उसके फायदे और उसमें पड़ने वाले मसालों के फायदे भी बताए हैं. रणबीर ने चाय की पत्ती के अलावा ग्रीन टी से भी आइस टी बनाई है. 

लेमन मिंट आइस टी 

f0dbrj28

ब्लैक आइस टी बनाने के लिए आपको सबसे पहले चाय की पत्ती को पानी में उबाल कर के अलग ठंडा होने के लिए रख देना है. अब एक गिलास में नींबू का रस लें उसमें पुदीना और शक्कर डालकर अच्छे से मिक्स कर दीजिए और फिर गिलास में ऊपर तक बर्फ भर दीजिए. फिर उस पर पहले से बनी हुई टी डाल दें. अब ऊपर से क्रश करके पुदीना डालें और नींबू की स्लाइस लगाकर गार्निश करें. आपकी लेमन आइस टी बनकर तैयार है.

इस गर्मी में कूल रहना है तो पिएं Kulukki Sharbat, शेफ सारांश गोइला से जानें इसे बनाने का तरीका, Video देखें 

पीच आइस टी 

jbs2c52o

पीच आइस टी बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास में नींबू का रस डालें, फिर उसमें कटे हुए पीच और शक्कर डालकर क्रश कर दें. इसके बाद गिलास को आइस से भर दें और पहले से बनी टी डाल कर तैयार करें. इसके ऊपर से  पीच की स्लाइस और मिंट लगाकर इसे गार्निश करें. 

वाटरमेलन आइस टी

k7kv02n8

इसे बनाने के लिए आप एक गिलास में थोडी़ सी शक्कर और अदरक डालकर क्रश कर लें. फिर इसमें तरबूज डालकर उसको भी क्रश कर लें. अब इसमें शहद और बेसिल सीड्स डालें. अब आइस और टी डालकर मिक्स करें. आपकी वायरमेलन आइस टी बनकर तैयार है. 

रणबीर बरार यहीं नहीं रूके उन्होंने आइस टी मॉकटेल भी बनाई है. इन आइस टी को देखकर मुंह में पानी आना तो बनता ही है. तो अब देर मत करिए और बनाइए आइस टी और लीजिए गर्मियों के मजे.

यहां देखें रेसिपी वीडियो 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com