Gajar Ka Halwa: विंटर स्पेशल डेज़र्ट को दें एक हेल्दी ट्विस्ट और बनाएं शुगर फ्री गाजर का टेस्टी हलवा

Sugar-Free Gajar Ka Halwa: गाजर और दूध से बना यह विंटर स्पेशल हलवा एक ऑल टाइम फेवरेट डेज़र्ट है जिसे हम जानते और पसंद करते हैं. लगभग सभी इंडियन फैमिली इस मौसम में इस ट्रीट को रेगुलर रूप से बनाते हैं.

खास बातें

  • सर्दियों में मीठा खाना सभी को पसंद होता है.
  • गाजर के हलवे को आसानी से बना सकते हैं.
  • शुगर फ्री गाजर का हलवा हेल्दी होता है.

Sugar-Free Gajar Ka Halwa: गर्मियों में हमें कई तरह के डेज़र्ट पसंद होते हैं, लेकिन सर्दियां आते ही, हमारे टेस्ट बड को हर समय गाजर का हलवा  (Gajar Ka Halwa) चाहिए होता है. गाजर और दूध से बना यह विंटर स्पेशल हलवा (Sugar-Free Halwa) एक ऑल टाइम फेवरेट डेज़र्ट है जिसे हम जानते और पसंद करते हैं. लगभग सभी इंडियन फैमिली इस मौसम में इस ट्रीट को रेगुलर रूप से बनाते हैं, लेकिन इसकी हाई शुगर सामग्री वजन पर नजर रखने वालों, डायबिटीज रोगियों और हेल्थ के प्रति जागरूक लोगों के लिए एकमात्र समस्या है. उनके लिए शुगर-फ्री गाजर का हलवा की यह रेसिपी एकदम परफेक्ट है! 

टेस्ट से समझौता किए बिना, यह रेसिपी आपको अपनी पसंदीदा विंटर स्पेशल डेज़र्ट देता है. बिना किसी गिल्ट के. स्वीटनेस हेल्दी खजूर द्वारा प्रदान की जाती है जो अनहेल्दी रिफाइंड शुगर की जगह लेती है. खजूर को पहले पानी में भिगोया जाता है और फिर पीसकर पेस्ट बना लिया जाता है. पेस्ट को कटी हुई गाजर में डाला जाता है, जिसे थोड़े से घी में भूनकर दूध में अच्छी तरह पकने तक उबाला जाता है. इस टेस्टी हलवे का टेस्ट बढ़ाने के लिए इलायची पाउडर और काजू भी मिलाए जाते हैं.

कैसे बनाएं शुगर-फ्री गाजर का हलवा रेसिपीः (How To Make Sugar-Free Gajar Ka Halwa Recipe)

केवल कुछ सामग्री के साथ, आप अपने पूरे परिवार के लिए एक हेल्दी लेकिन टेस्टी गाजर का हलवा बना सकते हैं. गाजर खाने के लिए एक अच्छा फूड है, खासकर सर्दियों में, क्योंकि यह वजन घटाने में मदद कर सकता है, कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल कर सकता है और इम्यूनिटी बनाने में भी मदद कर सकता है. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना बहुत ही आसान है और इस मौसम में सभी सामग्री आसानी से उपलब्ध हो जाती है. 

हैडर में देखें शुगर-फ्री गाजर का हलवा की पूरी रेसिपी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Year Ender 2021: इस साल इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए टॉप पर रहे ये फूड्स
Adrak Kadha Benefits: सर्दियों में अदरक का काढ़ा पीने के कमाल के फायदे
Okra For Weight Loss: तेजी से वजन घटाने समेत भिंडी खाने के पांच फायदे
Banana Peel Benefits: केले के छिलके के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप