Sev Usal Recipe: ढोकला, खांडवी नहीं इस बार मजा लें इस स्वादिष्ट गुजराती स्ट्रीट फूड का

गुजराती व्यंजन भारत के सबसे पुराने व्यंजनों में से एक है. यह शाकाहारी व्यंजनों की एक लंबी रेंज परोसता है - हर किसी की अपनी खाना पकाने की शैली और अनोखा स्वाद है.

Sev Usal Recipe: ढोकला, खांडवी नहीं इस बार मजा लें इस स्वादिष्ट गुजराती स्ट्रीट फूड का

खास बातें

  • गुजराती व्यंजन भारत के सबसे पुराने व्यंजनों में से एक है.
  • यह शाकाहारी व्यंजनों की एक लंबी रेंज परोसता है.
  • आपने अब तक ढोकला, खांडवी, खाखरा, फरसान जैसी चीजें ट्राई की होंगी.

गुजराती व्यंजन भारत के सबसे पुराने व्यंजनों में से एक है. यह शाकाहारी व्यंजनों की एक लंबी रेंज परोसता है - हर किसी की अपनी खाना पकाने की शैली और अनोखा स्वाद है. हम मानते हैं, आपने अब तक ढोकला, खांडवी, खाखरा, फरसान जैसी चीजें ट्राई की होंगी. ये गुजराती व्यंजन सभी के लिए एक लोकप्रिय विकल्प हैं, और भी कई विकल्प हैं जिन्हें तलाशा जाना बाकी है. ऐसा ही एक उदाहरण है सेव उसल. गुजरात का एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड, इसमें विभिन्न प्रकार की चटनी, मसाले, मटर और आलू शामिल हैं. यह व्यंजन स्वादिष्ट है और आपके तालू पर एक मजबूत छाप छोड़ता है.

Exclusive: यहां जानें कॉमेडियन भारती सिंह ने सिर्फ 10 ​महीनों में कैसे घटाया 16 किलो वजन

सेव एक आम सामग्री है जिसका व्यापक रूप से गुजराती व्यंजनों में उपयोग किया जाता है. और यह विशेष व्यंजन नमकीन के उस क्रंची टेक्सचर के साथ एक स्वादिष्ट करी के बारे में है! यहां, आपको पहले रगडा बनाना है, और फिर बाकी कि सामग्री के साथ इसे असेंबल करना है. पाव के साथ यह व्यंजन का सबसे ज्यादा स्वादिष्ट लगता है. तो बिना किसी देर किए आइए देखते हैं मुंह में पानी ला देने वाली सेव उसल की रेसिपी!

ये है सेव उसल की रेसिपी | सेव उसल रेसिपी:

रगडा बनाने के लिये सबसे पहले मटर को उबाल लीजिये. फिर एक पैन में राई, हींग, प्याज, अदरक-लहसुन डालकर भूनें. अब कटे हुए टमाटर में लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. इसके बाद, थोड़ा पानी मिलाएं और उबले हुए मटर के साथ उबले हुए आलू डालें. इसे धीमी आंच पर कुछ देर पकने दें.

तरी बनाने के लिए, एक पैन में तेल, कुटा हुआ लहसुन, लाल मिर्च पाउडर डालें और मिलाएं. अब थोडा़ सा पानी डालकर फिर से मिला लें.

एक बाउल में रागड़ा डालें, थोडी़ तरी डालकर प्याज़ और सेव से सजाएं और आपका सेव उसल चखने के लिए तैयार है!

सेव उसल की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको यह कैसा लगा!

Cucumber Idli: अपनी फेवरेट इडली में खीरा मिलाकर दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं इस रिफ्रेशिंग ब्रेकफास्ट रेसिपी को