नीम के तेल में मिलाकर लगा लें ये चीज, कुछ ही दिनो में बाल हो जाएंगे काले, लंबे और मजबूत

Oil For White Hair: आप नीम के तेल में कपूर में मिलाकर लगाते हैं तो ये बालों को काला बनाए रखने में मदद करने के साथ इनको घना (Healthy Hair)भी बना सकता है.

नीम के तेल में मिलाकर लगा लें ये चीज, कुछ ही दिनो में बाल हो जाएंगे काले, लंबे और मजबूत

नीम का तेल बालों को काला करने में मदद करता है.

Hair Care: आज के समय में एक समस्या जिससे अमूमन लोग जूझ रहे हैं वो है बालों के झड़ने (Hair Problems)और समय से पहले सफेद होने की समस्या. हर कोई चाहता है कि उसके बाल काले, घने और मजबूत हों जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा दें. बता दें कि नीम आपकी इस समस्या का समाधान कर सकता है. नीम कई ऐसे तत्वों से भरपूर होता है जो स्वास्थय के लिए बेहद फायदेमंद होता है. नीम की पत्तियों में मौजूद प्रॉपर्टी आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करने के साथ शरीर को कई संक्रमणों से बचाने में भी मदद करता है. नीम के जूस में मौजूद एंटीफंगल और एंटीवायरल प्रॉपर्टी वायरल फीवर, सर्दी-खांसी, गले की खराश से लड़ने के लिए शरीर को तैयार भी करने में मदद कर सकते हैं. इसके साथ ही नीम का तेल बालों के लिए फायदेमंद होता है. आप नीम के तेल में कपूर में मिलाकर लगाते हैं तो ये बालों को मजबूत बनाए रखने में मदद करने के साथ इनको घना (Healthy Hair)भी बना सकता है. ऐसे में नीम का तेल से होने वाले फायदों का लाभ उठाने के लिए आपको उसके इस्तेमाल करने का सही तरीका भी पता होना चाहिए. तो आइए आपको बताते हैं कि नीम के तेल और कपूर का इस्तेमाल कैसे अपने बालों को मजबूत बनाए रखने के लिए करें. 

कच्चे दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, टैनिंग हो जाएगी झट से गायब, इस्तेमाल करें ये 3 होम मेड फेस पैक

नीम का तेल और कपूर के फायदे

बालों के सफेद होने पर आप नीम के तेल और कपूर का इस्तेमाल कर सकते हैं, ये लाभदायी साबित हो सकता है. 
बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए भी आप नीम का तेल और कपूर को मिलाकर बालों में लगा सकते हैं. 
बालों के झड़ने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी नीम का तेल और कपूर को मिक्स कर के लगा सकते हैं. 
डैंड्रफ की समस्या होने पर भी नीम का तेल और कपूर दोनों ही उपयोगी साबित हो सकते हैं. 
नीम का तेल और कपूर बालों की सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है. 


नीम का तेल और कपूर कैसे लगाएं?

इस तेल को बनाने के लिए आप सबसे पहले नीम का तेल लें और इसमें कपूर को पीसकर मिला लें. फिर इस तेल को हल्का गुनगुना कर कें अपने बालों की जड़ों और सिरों तक लगाएं. अब हल्के हाथों से सिर पर मसाज करें और कुछ देर तेल को लगाए रहने के बाद बालों को धो लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

Sweet Potato Cutlet Recipe | शकरकंद से बनाएं टेस्टी कटलेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com