गोल गोल समोसे के साथ गर्म चाय, लखनऊ आकर शर्मा जी की चाय नहीं पी तो क्या किया, स्वाद के शौकीन हैं तो एक बार जरूर करें ट्राई

Sharma Ji Ke Samose: क्या आपने कभी कचौड़ी के शेप के गोल गोल समोसे खाए हैं. अगर नहीं तो ऐसे समोसे खाने को जाना होगा लखनऊ.

गोल गोल समोसे के साथ गर्म चाय, लखनऊ आकर शर्मा जी की चाय नहीं पी तो क्या किया, स्वाद के शौकीन हैं तो एक बार जरूर करें ट्राई

Sharma Ji Ke Samose: गोल-गोल समोसे शर्मा जी के.

क्या आपने समोसे खाए हैं, अरे भाई पूछने की क्या बात है खाए ही होंगे. लेकिन वही वाले न, जो शेप में तिकोने होते हैं और उनके अंदर आलू की फिलिंग होती है. कभी आपने कचौड़ी के शेप के गोल गोल समोसे खाए हैं. ये शायद नहीं खाए होंगे. अगर ऐसे समोसे खाने हैं तो आपको जाना होगा लखनऊ. उस दुकान पर जहां हर सुबह लगती है लोगों की भीड़ और बस गर्मागर्म गोल गोल समोसे कढ़ाई से निकलते जाते हैं और लोग उन्हें खाते जाते हैं. साथ में होती हैं गर्म गर्म चाय की चुस्कियां. ये खास जायका एनडीटीवी को मिला लखनऊ की खास दुकान में.

चाय प्रेमियों के लिए खास जगह-

जो लोग अक्सर लखनऊ जाते रहते हैं या फिर लखनऊ के ही हैं. वो ये खूब अच्छे से जानते हैं कि सुबह उठ कर चाय पीना है या गर्मागर्म नाश्ता करना है तो किस दुकान पर जाना है. लेकिन आप पहली बार लखनऊ जा रहे हैं और ये सवाल करेंगे कि अच्छा नाश्ता और अच्छी चाय कहां मिलेगी. तो आपको एक ही जवाब मिलेगा शर्मा जी की दुकान पर. शर्माजी की ये देसी सी दुकान काफी बड़ी हो चुकी है. जहां लाइन से टेबल लगी हैं और सुबह सुबह ही अधिकांश टेबल भरी हुई नजर आती हैं. शर्मा जी की गर्म चाय की ये दुकान 1962 से चल रही है और साल दर साल उनके ग्राहक बढ़ते ही जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ में करना है हेल्दी नाश्ता तो पहुंच जाइए हजरतगंज और लीजिए नीरज जी की दलिया का मजा, दूर दूर फैली है स्वाद की खुशबू

मॉर्निंग वॉक करते हुए आते हैं लोग

शर्मा जी की इस दुकान पर बड़े बड़े लोग भी आ चुके हैं. खुद शर्माजी की माने तो लोग मॉर्निंग वॉक के लिए आते हैं और चाय नाश्ता उनकी दुकान पर ही कर के जाते हैं. उनकी दुकान पर आने वालों के मुताबिक चाय तो बेहतरीन है ही चाय के साथ मिलने वाला गोल समोसा भी खास है. जिसमें आलू भरने का तरीका सबसे अलग है साथ ही गोल शेप भी खास है. खुद शर्मा जी अपनी चाय और अपने समोसे को दुकान का सबसे फेमस आइटम मानते हैं.

Lucknow में क्यों मशहूर है शर्मा जी की चाय? सुबह की चाय यहां नहीं पी तो क्या किया



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)