समोसे को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? नहीं पता तो TikTok Video में देखें जवाब

टिकटॉक वीडियो में आपको समोसे, पकौड़े, जलेबी और गोल गप्पो को अंग्रेजी में क्या कहते हैं, बता रहे हैं. इस वजह से यह वीडियो काफी पसंद की जा रही है. इस टिकटॉक वीडियो को दो लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

समोसे को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? नहीं पता तो TikTok Video में देखें जवाब

जलेबी को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

नई दिल्ली:

समोसे आप में से कितने लोगों को पसंद हैं? शायद ऐसा कोई भी नहीं है जिनको समोसे पसंद ना हो या फिर कभी खाए ना हो. समोसे ही नहीं गोल गप्पे, पकोड़े और जलेबी भी सभी ने खाए होंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि अचानक समोसों और जलेबी की बात क्यों हो रही है. तो आपको बता दें, इस टॉपिक की वजह ये टिकटॉक वीडियो (TiKTok Video) है. 

दरअसल, इस टिकटॉक वीडियो में आपको समोसे, पकौड़े, जलेबी और गोल गप्पो को अंग्रेजी में क्या कहते हैं, बता रहे हैं. इस वजह से यह वीडियो काफी पसंद की जा रही है. इस टिकटॉक वीडियो को दो लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 

@priyankavickydahiya

Do yo know these words??? let's learn #learnenglish#edutok#edu#FlauntItYourWay tiktok_india

♬ original sound - tseriesofficial


वीडियो को पसंद करने की एक वजह यह भी है शायद ही ऐसा कोई शख्स हो जो इन स्नैक्स के नाम अंग्रेजी में बुलाता हो. क्योंकि इनके हिंदी नाम इतने कॉमन हैं जो कि हर किसी के जुबान पर चढ़े हुए हैं. 

आपको बता दें, इस वीडियो में समोसे को Rissole, पकौड़ों को Fritters, जलेबी को  Funnel cake और  गोल गप्पों को Water Balls लिखा गया है. 

वैसे, रिलोल (Rissole) एक फ्रांस की डिश है, जिसमें एक पैटी में मीट भरकर उसे फ्राई किया जाता है. फ्रिटर (Fritters) भी एक तरह की मीठी फ्राइड पेस्ट्री होती है. फनल केक (Funnel cake) नॉर्थ अमेरिका की एक मिठाई है, इस डिश को भी जलेबी बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामानों से ही बनाया जाता है. जैसे आटा, दूध, चीनी, बेकिंग पाउडर और घी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, गोल गप्पों में पानी भरा होता है और वो गोल बॉल जैसे आकार की होती हैं, इसलिए गोल गप्पों को वॉटर बॉल्स (Water Balls) कहा गया है.