लखनऊ में करना है हेल्दी नाश्ता तो पहुंच जाइए हजरतगंज और लीजिए नीरज जी की दलिया का मजा, दूर दूर फैली है स्वाद की खुशबू

Hajratganj Famous Nastha: सुबह उठते ही पहुंच जाइए लखनऊ के हजरतगंज. फिर तो खुशबू और उस खुशबू के चक्कर में कतार में लगी लोगों की भीड़ ही आपको वो जगह बता देगी जहां गर्मागर्म नाश्ता मिलता है.

लखनऊ में करना है हेल्दी नाश्ता तो पहुंच जाइए हजरतगंज और लीजिए नीरज जी की दलिया का मजा, दूर दूर फैली है स्वाद की खुशबू

Neeraj Ji Ka Daliya: नीरज जी की दुकान का दलिया और पोहा खाने दूर दूर से लोग यहां आते हैं.

Lucknow Special Street Food: अपने घर से निकलकर किसी और शहर में जाएं. तो, सुबह उठ कर सबसे पहले एक ही चिंता सताती है. चिंता ये कि सुबह कहां ऐसा नाश्ता (Breakfast) मिलेगा जो हेल्दी (Healthy) भी हो और टेस्टी भी हो. इसके साथ ही गर्मागर्म भी मिल जाए. लेकिन लखनऊ में हैं तो इस सवाल को लेकर परेशान मत होइए. क्योंकि यहां आपकी ये डिमांड बहुत आसानी से पूरी होगी. बस आप सुबह उठते ही पहुंच जाइए लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज. फिर तो खुशबू और उस खुशबू के चक्कर में कतार में लगी लोगों की भीड़ ही आपको वो जगह बता देगी जहां गर्मागर्म नाश्ता मिलता है. जिसमें न टेस्ट की कमी होती है न हेल्थ की फिक्र.

हजरतगंज का टेस्टी नाश्ता-

स्ट्रीट वेंडर के पास जाकर नाश्ते की डिमांड करनी हो तो सबसे पहले लोग पोहे के बारे में पूछते हैं. लेकिन हजरतगंज वाले नीरज जी की दुकान पर लोगों का सवाल कुछ और होता है. यहां आकर लोग दलिया की डिमांड करते हैं. वैसे नीरज जी के पास गर्मागर्म पोहे का नाश्ता भी उपलब्ध है. लेकिन दलिया की डिमांड खासतौर से बहुत ज्यादा है. इसलिए शर्माजी की दुकान पर हर रोज टंकी भरकर दलिया आता है. और चंद ही घंटे में पूरा साफ हो जाता है. एनडीटीवी से चर्चा में इसके संचालक ने बताया कि कोरोना के बाद से लोग टेस्टी नाश्ते की डिमांड करने लगे थे इसलिए उन्होंने दलिया रखना शुरू किया. हालांकि पोहे की डिमांड भी कुछ कम नहीं है. इसके अलावा यहां इडली और ढोकले भी मिल जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- How Many Chapatis a Day: एक दिन में कितनी रोटी खानी चाहिए, जानें रोटी खाने के फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

दूर दूर से आते हैं ग्राहक

नीरज जी की दुकान का दलिया और पोहा खाने दूर दूर से लोग यहां आते हैं. एनडीटीवी को जो लोग यहां मिले उन्में से अधिकांश लोग पोहे खाने आए थे. एक शख्स ने बताया कि पोहा यहां का टेस्टी है और हेल्दी ऑप्शन है. इसलिए रोज ऑफिस से यहां नाश्ता करने आते हैं. दलिया खाने आए एक शख्स ने बताया कि यहां का दलिया काफी टेस्टी होता है.

लखनऊ का जायका : सुबह के लिए हेल्दी नाश्ते का ऑप्शन है Lucknow के Hazratganj का ये खास Poha



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)