विज्ञापन

रकुल प्रीत सिंह एक सच्ची सुशी लवर हैं और ये रहा इसका सबूत - देखें तस्वीर

रकुल प्रीत सिंह ने अपने हाथ में चॉपस्टिक्स लिए एक सेल्फी अपलोड की है. और हम जापानी डिश के लिए उनके प्यार को समझ सकते हैं.

रकुल प्रीत सिंह एक सच्ची सुशी लवर हैं और ये रहा इसका सबूत - देखें तस्वीर
रकुल प्रीत सिंह खाने की शौकीन हैं और उन्हें स्वास्थ्य और स्वाद के बीच संतुलन बनाना पसंद है

सभी सुशी लवर्स के लिए, आज का दिन बहुत खास है! अब आप हमसे पूछेंगे क्यों? अनुमान लगाने की कोई बात नहीं है - यह विश्व सुशी दिवस था. बता दें कि यह जापानी डिश दुनिया भर के लोगों द्वारा पसंद की जा रही है. निगिरी से लेकर साशिमी, चिराशी से लेकर ओशिज़ुशी और टेमाकी से लेकर उरामकी तक, हर किसी की सुशी की अपनी अलग पसंद होती है. हममें से कई लोगों की तरह, बी-टाउन सेलेब्स भी इस जापानी डिश को बेहद पसंद करते हैं. इसका एक उदाहरण रकुल प्रीत सिंह की लेटेस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी है. स्टार ने अपने हाथ में चॉपस्टिक वाली एक सेल्फी अपलोड की है. अपने कैप्शन में उन्होंने लिखा, "मैं सुशी का इंतजार कर रही हूँ !! सभी सुशी प्रेमियों को #हैप्पीवर्ल्डसुशीडे !!"

नीना गुप्ता ने फ्राइड एग के साथ खाया पोहा, बताया अगर रोटी नही खाना है तो ये कॉम्बिनेशन है बेस्ट

Latest and Breaking News on NDTV

अगर आप भी सुशी लवर हैं, तो नीचे कुछ डिश बताई गई हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं:

1. वेज टेंपुरा रोल

मीठे आलू, शिमला मिर्च और तोरी जैसी कई तरह की सब्जियों से भरा एक सुशी रोल, सभी को हल्के से बैटर में लपेटा जाता है और कुरकुरा होने तक तला जाता है. यह कुरकुरे टेंपुरा और नरम सुशी चावल का एक शानदार कॉम्बिनेशन है.

2. कप्पा माकी

सुशी राइस और नोरी (समुद्री शैवाल) में लिपटे पतले कटे खीरे से बना एक क्लासिक सुशी रोल. यह फ्रेश और लाइट होता है, जो खीरा लवर्स के लिए एकदम सही है.

3. प्रॉन्स टेंपुरा रोल

इस रोल में झींगे को बैटर में लपेटा जाता है और क्रिस्पी होने तक डीप-फ्राई किया जाता है, फिर सुशी चावल और नोरी के साथ रोल किया जाता है. कुरकुरे टेंपुरा झींगे और नरम चावल का मिश्रण स्वादिष्ट होता है.

4. सुशी टैकोस

पारंपरिक सुशी पर एक क्रिएटिविटी, इन टैकोस में नोरी या सुशी राइस, रॉ फिश, सब्ज़ियाँ और सुशी इंग्रीडिएंट से भरा एक कुरकुरा रोल. 

5. लेमन सुशी केक

एक अनूठी सुशी रचना जो केक की तरह परतदार होती है, जिसमें सुशी चावल, ताज़ी मछली, एवोकाडो और खट्टेपन के लिए नींबू के छिलके को यूज करते हैं. यह जितना स्वादिष्ट है उतना ही सुंदर भी है. इस डिश को अक्सर केक की तरह स्लाइस में सर्व किया जाता है.

International Yoga Day 2024: चिंता और तनाव के लिए 5 योगासन | Yoga For Anxiety and Stress

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपको पता है एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी हमारी और आपकी तरह इस ड्रिंक की हैं शौकीन, Can You Guess?
रकुल प्रीत सिंह एक सच्ची सुशी लवर हैं और ये रहा इसका सबूत - देखें तस्वीर
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Next Article
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com