Raksha Bandhan 2018: इस राखी भाई को दें ये खास तोहफा...

हम आपको बताते हैं कुछ कुछ सिंपल से उपहार के बारे में बताए हैं, जिसे देकर आप अपने प्यारे भाई को अहसास दिला सकती हैं कि वह आपके लिए कितनी अहमियत रखता है. 

Raksha Bandhan 2018: इस राखी भाई को दें ये खास तोहफा...

Raksha Bandhan 2018: इस साल रक्षा बंधन का त्योहार 26 अगस्त को है. यह रविवार को पड़ रहा है. आने वाले महीनों में देश में अलग-अलग धर्म के लोग अपने-अपने धर्म की मान्यताओं के साथ त्योहारों को मनाएंगे. आजादी के पर्व सवतत्रता दिवस के बाद अब का जन्माष्टमी (Janmashtami 2018), गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2018), मुहर्रम (Muharram 2018), दशहरा (Dusshera 2018), करवा चौथ (Karva Chouth 2018), दीवाली (Diwali 2018) भाई दूज (Bhai Duj 2018) आने वाले हैं

राखी का त्योहार भाई-बहन के बीच के अनूठे प्यार, तकरार, हंसी जैसे यादगार पलों के जश्न का प्रतीक है. राखी पर आमतौर पर भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं, लेकिन क्यों न इस राखी परंपरा से हटकर बहन अपने प्यारे भाई को कुछ उपहार में देकर उसे हैरान कर दे. हम आपको बताते हैं कुछ कुछ सिंपल से उपहार के बारे में बताए हैं, जिसे देकर आप अपने प्यारे भाई को अहसास दिला सकती हैं कि वह आपके लिए कितनी अहमियत रखता है. 

 


 

* अगर आपके भाई को ब्रांडेड चीजें पसंद हैं तो आप उसे अच्छी बेकरी से कुकीज गिफ्ट कर सकती हैं. इनके साथ आप उसके लिए उसकी पसंद की दूसरी लक्जरी लेबल की कोई चीज गिफ्ट कर सकती हैं.

* ऐसा कई बार होता है कि आप या आपका भाई पढ़ाई या नौकरी की वजह से एक-दूसरे से अलग हों या दूर-दूर रहते हों. ऐसे में आप भाई के लिए उसके शहर के अच्छे रेस्तरां का ऑनलाइन कूपन खरीर कर उन्हें भेज सकती हैं. आप भाई के साथ उसके दोस्तों के लिए भी यह खरीद सकती हैं और इसी बहाने आप कोसों दूर बैठकर भी उसे उसके फेवरेट फूड का स्वाद दे सकती हैं वह भी उसके बेस्ट फ्रेंड्स के साथ. 

* टेस्टी फूड भी एक बेहतर विकल्प है. आप चाहे तो अपने भाई के पसंदीदा व्यंजन या पेय पदार्थ का वाउचर उसे गिफ्ट कर सकती हैं. आजकल टी वाउचर गिफ्ट करना भी चलन में है और आपका प्यारा भाई निश्चित रूप से आपसे ऐसा गिफ्ट पाकर बेहद खुश होगा.

 

 

 

* कई लोग बचपन से प्लेन में उड़ान भरने या उड़ते प्लेन को निहारने के बड़े शौकीन होते हैं. अगर आपका भाई उनमें से एक है तो आप उसे सरप्राइज गिफ्ट के तौर पर माइक्रोलाइट प्लेन का अनुभव करा सकती हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.